झारखंड

jharkhand

पलामू में भूअर्जन कार्यालय से 13 करोड़ गबन का मामला, जांच केंद्रीय एजेंसी को देने की तैयारी

By

Published : Dec 7, 2019, 7:47 PM IST

पलामू के भूअर्जन कार्यालय में 13 करोड़ रुपए के गबन मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी को देने की तैयारी चल रही है. पलामू एसपी अजय लिंडा ने गबन के जांच का जिम्मा सीनियर अधिकारी को दिया है. पलामू में भूअर्जन कार्यालय में 2017-18 में करीब 13 करोड़ रुपए का गबन हुआ था.

13 crore embezzlement case from Land Acquisition Office in Palamu case given to central agency for investigation
concept image

पलामू:जिले में भूअर्जन कार्यालय में 13 करोड़ रुपए के गबन मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी को देने की तैयारी चल रही है. गबन मामले में पुलिस, सीबीआई या निगरानी जांच की अनुशंसा कर सकती है. दो दिन पहले पलामू एसपी अजय लिंडा ने गबन के जांच का जिम्मा सीनियर अधिकारी को दिया है. पलामू में भूअर्जन कार्यालय में 2017-18 में करीब 13 करोड़ रुपए का गबन हुआ था.

देखें पूरी खबर

इस मामले का खुलासा होने के बाद नवंबर के पहले सप्ताह में टाउन थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. जिसके बाद भूअर्जन कार्यालय के नाजिर को गिरफ्तार किया गया था. मामले में तत्कालीन जिला भुअर्जन पदाधिकारी बंका राम, एसबीआई डालटनगंज ब्रांच के शाखा प्रबंधक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

ये भी देखें- झारखंड विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण, जानिए हर सीट का समीकरण

2017-18 में पलामू भूअर्जन कार्यालय से अमित चंदू लाल पटेल और शीतल कंस्ट्रक्शन के खाता में 4.20 और 8.40 करोड़ रुपए चेक के माध्यम से ट्रांसफर किया गया था. जांच में यह बात सामने आई थी कि जिनके खाता में पैसा भेजा गया था वो है ही नही, जबकि जिस चेक से पैसा ट्रांसफर किया गया था वह चेक भूअर्जन कार्यालय का ही नहीं था. पलामू पुलिस तत्कालीन भुअर्जन पदाधिकारी और बैंक अधिकारियों की गिरफ्तारी के लिए साक्ष्य का संकलन कर रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details