झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ETV BHARAT की खबर पर लगी मुहरः 10 लाख का इनामी नक्सली भूषण यादव आज करेगा आत्मसमर्पण

दस लाख रुपए का इनामी नक्सली भूषण यादव आज आत्मसमर्पण करेगा. भूषण यादव भाकपा माओवादी का सबजोनल कमांडर रह चुका है. सरकार ने इसके ऊपर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है. गुमला पुलिस इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जानकारी देगी.

By

Published : Sep 19, 2019, 2:42 PM IST

भूषण यादव

पलामूः जिले के बूढ़ा पहाड़ से भागा हुआ टॉप माओवादी कमांडर चंद्रभूषण यादव उर्फ भूषण यादव आज आत्मसमर्पण करेगा. ईटीवी भारत ने इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित की थी, जिसकी अब पुष्टि हो गई है. गुमला पुलिस आज इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जानकारी देगी.


10 लाख का इनामी माओवादी

माओवादी कमांडर भूषण पर राज्य सरकार ने 10 लाख रुपए का इनाम रखा है. वह माओवादियों का जोनल कमांडर है. चंद्रभूषण उर्फ भूषण यादव एक सप्ताह पहले माओवादी दस्ते को छोड़ कर भाग गया था. भूषण यादव एक करोड़ के दिवंगत माओवादी अरविंद और आत्मसमर्पण करने वाले सुधाकरण के दस्ते का सदस्य रह चुका है.

यह भी पढ़ें- बूढ़ा पहाड़ से भागे टॉप माओवादी चंद्रभूषण ने किया सरेंडर, आधिकारिक घोषणा नहीं

कई बड़े नक्सली हमले का आरोपी

भूषण लातेहार के महुआडांड़ के गटगांव का रहने वाला है. पुलिस और सुरक्षाबल उसे वर्षों से तलाश रही थी. वह गढ़वा, लातेहार, गुमला, लोहरदगा और छत्तीसगढ़ के इलाके में कई बड़े नक्सल हमले का आरोपी है. भूषण पर 2013 में कटिया हमला जिसमें सीआरपीएफ के 17 जवान शहीद हुए थे, 2011 में गारू में हमला जिसमें आठ जवान शहीद हुए थे, 2012 में गढ़वा के भंडरिया में हमला जिसमें थाना प्रभारी समेत 13 जवान शहीद हुए थे, सभी वारदातों में शामिल होने का आरोप है

ABOUT THE AUTHOR

...view details