झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 20, 2019, 3:12 PM IST

ETV Bharat / state

पाकुड़ः बिजली अधिकारियों की मनमानी से परेशान उपभोक्ता, जमकर किया प्रदर्शन

पाकुड़ में बिजली विभाग की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है. इस बार ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. आक्रोशित ग्रामीणों ने विभाग के अभियंता पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया.

प्रदर्शन करते ग्रामीण

पाकुड़: झारखंड विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों की शिकायतें तो आए दिन सुनने को मिलती हैं. इस बार 4 दिनों से बिजली आपूर्ति बाधित होने से परेशान सदर प्रखंड के बाहिरग्राम के सैकड़ों उपभोक्ताओं ने मालपहाड़ी पावर सब स्टेशन पर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने काम कर रहे कर्मियों को बाहर निकाल दिया और विद्युत आपूर्ति भी ठप कर दी.

देखें पूरी खबर

अधिकारियों की लेट लतीफी, मनमानी और लोगों की शिकायतों को गंभीरता से नहीं लेने की आदत का खामियाजा, हजारों उपभोक्ताओं और सैकड़ों पत्थर व्यवसायियों को भुगतना पड़ रहा है. इसके चलते मालपहाड़ी पत्थर उद्योग के पत्थर व्यवसायियों का कामकाज बंद है. जबकि 16 हजार उपभोक्ताओ के घरों में बिजली आपूर्ति नहीं हो रही है. आक्रोशित ग्रामीणों ने विभाग के अभियंता दिलेश्वर महतो पर गांव में विद्युत बहाली के नाम पर 40 हजार रूपए रिश्वत मांगने का भी आरोप लगाया.

ग्रामीणों ने बताया कि 4 दिन पहले ट्रांसफॉर्मर जल गया था और नया ट्रांसफॉर्मर लगाने के लिए विद्युत विभाग के अभियंताओं से गुहार लगायी गयी. इसके बाद भी कोई कदम नहीं उठाया गया. जिसके बाद मालपहाड़ी पावर सब स्टेशन पर प्रदर्शन के साथ-साथ यहां से दी जा रही बिजली आपूर्ति को ठप कर दी गयी.

ये भी पढ़ें-रिम्स में इलाज की नहीं है उचित व्यवस्था, जमीन पर लिटाकर मरीज का हो रहा है उपचार

ग्रामीणों ने बिजली आपूर्ति ठप किए जाने को लेकर पाकुड़ के कनीय अभियंता विद्युत दिलेश्वर महतो ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत मिलते ही गांव में मिस्त्री को भेजा गया था. जिसके बाद रिपोर्ट बनाकर डिवीजन को सौंपा गया है. उन्होंने बताया कि दो दिनों के अंदर गांव में नया ट्रांसफॉर्मर लगा दिया जायेगा. कनीय अभियंता ने बताया कि किसी भी ग्रामीण से ट्रांसफॉर्मर लगाने के नाम पर राशि की मांग नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details