झारखंड

jharkhand

पाकुड़ सदर अस्पताल में 2 दिनों से खराब है ट्रू नेट मशीन, नहीं हो रहा कोरोना जांच

By

Published : Jun 1, 2020, 7:30 PM IST

पाकुड़ सदर अस्पताल के कोविड-19 सैंपल कलेक्शन सेंटर में ट्रू नेट मशीन की व्यवस्था की गई थी. लेकिन दो दिनों से यह मशीन खराब हो गई है, जिससे कोरोना का जांच नहीं हो पा रहा है.

पाकुड़ सदर अस्पताल में 2 दिनों से खराब है टू नेट मशीन
true net machine is bad from 2 days in Pakur Sadar hospital

पाकुड़: पूरे देश में कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम के साथ संक्रमितों की उपचार को लेकर शासन और प्रशासन न केवल गंभीर है, बल्कि हर एहतियाती कदम भी समय-समय पर उठा भी रहा है, लेकिन पाकुड़ स्वास्थ विभाग ऐसी गंभीर परिस्थिति में भी कुंभकर्णी नींद में है.

देखें पूरी खबर

दो दिनों से है मशीन खराब

पाकुड़ सदर अस्पताल के कोविड-19 सैंपल कलेक्शन सेंटर में चालु किया गया ट्रू नेट मशीन से दो दिनों से जांच नहीं हो पा रही है. इसका एडाप्टर काम करना बंद कर दिया है. मशीन के क्रियाशील नहीं रहने के कारण जांच का काम पूरी तरह ठप पड़ा हुआ है. रोज स्वास्थ विभाग से जुड़े अधिकारी ही नहीं, बल्कि सिविल सर्जन का चार पहिया भी डीजल की खपत बढ़ा रहा है, लेकिन एक एडाप्टर लाने के लिए व्यवस्था नहीं हो पा रही है, जिससे यह बीते दो दिनों से शोभा की वस्तु बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-धनबाद: विधायक ढुल्लू महतो को मिली जमानत, जेल में ही रहेंगे बंद

ठनका गिरने के कारण मशीन में आई खराबी

ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि जब ट्रू नेट मशीन में आयी खराबी को दुरूस्त करने में दो से ज्यादा दिन लग जायेगें तो वेंटिलेशन या अन्य जरूरती उपकरण खराब हो जाने पर क्या होगा और इसका खामियाजा कौन भुगतेगा. इस मामले में सिविल सर्जन डॉ रामदेव पासवान ने बताया कि ठनका गिरने के कारण मशीन में खराबी आयी है और इस मशीन को ठीक कराने के लिए संबंधित इंजीनियर को सूचना दी गयी है. एक सप्ताह के अंदर ट्रू नेट मशीन चालू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details