झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाकुड़ः जरूरतमंदों की मदद के लिए शिक्षकों ने बढ़ाये हाथ, 3.75 लाख का दिया चेक

पाकुड़ में चल रहे लॉकडाउन के कारण जरूरतमंदों की सहायता के लिए शिक्षक आगे आए हैं. शिक्षकों ने 3 लाख 75 हजार रुपए का चेक डीइओ को दिया. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने संघ के जरिए किए गए सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया.

By

Published : Apr 26, 2020, 3:45 PM IST

teachers gave a check of Rs 3.75 lakh to help the needy people in pakur
शिक्षकों ने जरूरतमंदों की सहायता के लिए 3.75 लाख रूपए का दिया चेक

पाकुड़: कोरोना को हराने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है. इस दौरान आम सहित खास लोग शासन और प्रशासन के साथ इस विपदा की घड़ी में कदम से कदम मिलाकर न केवल चल रहे हैं. बल्कि अपने सामर्थ्य के हिसाब से जरूरतमंदों की सहायता कर रहे हैं. वहीं, शिक्षकों ने जरूरतमंदों की सहायता के लिए 3.75 लाख रूपए का चेक दिया है.

शिक्षकों ने जरूरतमंदों की सहायता के लिए 3.75 लाख रूपए का दिया चेक

झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर संघ से जुड़े हुए शिक्षकों के जरिए 3.75 लाख राशि का चेक जिला शिक्षा पदाधिकारी को सौंपा. मौके पर जिला शिक्षा अधीक्षक दुर्गानंद झा, संघ के प्रधान महासचिव मिथिलेश कुमार, विश्वनाथ पंडित, जिला सचिव प्रसन्नजीत, पाकुड़िया के प्रखंड अध्यक्ष अशोक कुमार साह, राज्य कार्यकारिणी सदस्य राजकिशोर प्रसाद आदि मौजूद थे. संघ के प्रतिनिधियों ने शिक्षकों से संग्रह किये गये राशि का चेक जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनी देवी को सौंपा है.

ये भी पढ़ें- झारखंड में 67 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, 3 लोगों की मौत, 5 हुए स्वस्थ

वहीं, संघ के प्रधान महासचिव ने बताया कि पाकुड़ जिला आपदा राहत कोष के नाम से 3 लाख 75 हजार रूपये का चेक डीइओ को सौंपा गया है. संघ के प्रधान महासचिव ने बताया कि और राशि का चेक सौंपा जायेगा. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस को हराने की मुहिम में जरूरतमंदो को सहयोग मिल सके इसलिए संघ से जुड़े शिक्षकों ने अपने-अपने वेतन से राशि मुहैया कराया था. वहीं, जिला शिक्षा पदाधिकारी ने संघ के जरिए लिये गये निर्णय और प्रशासन को किए गए सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया. उन्होंने यह भी बताया कि उच्च विद्यालय के शिक्षकों ने डीबीटी के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष में 3 लाख 75 हजार रूपये भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details