झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाकुड़ः JMM सुप्रीमो शिबू सोरेन ने की चुनावी सभा, कहा- राज्य चलाने की भी क्षमता हमारे पास

जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन ने पाकुड़ और महेशपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से महागठबंधन के प्रत्याशियों को जीताने की अपील की. इसके साथ ही कहा कि लड़कर राज्य अलग कराने के साथ-साथ इसे चलाने की क्षमता भी हमारे पास है.

By

Published : Dec 15, 2019, 7:33 PM IST

Shibu Soren, शिबू सोरेन
मंच पर मौजूद शिबू सोरेन व अन्य

पाकुड़: जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन ने पाकुड़ और महेशपुर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने महागठबंधन प्रत्याशी आलमगीर आलम और प्रोफेसर स्टीफन मरांडी को जीताने की अपील की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा.

देखें पूरी खबर

जमीन मालिकों से कराई जा रही मजदूरी
चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शिबू सोरेन ने कहा कि झारखंड में खनिज संपदा रहने के बावजूद यहां के लोग रोजगार के लिए पलायन कर रहे हैं. क्योंकि यहां शिक्षा पर किसी ने ध्यान नहीं दिया. उन्होंने लोगों से नशा छोड़ने की भी अपील की. जेएमएम सुप्रीमो ने कहा कि यहां के लोगों की जमीन से खनिज निकालने का काम हो रहा है और जमीन मालिक से ही मजदूरी कराई जा रही है. इसका मुख्य कारण है कि लोग शिक्षित नहीं हैं और उन्हें पता नहीं है कि उनके जमीन के अंदर क्या-क्या है.

ये भी पढ़ें-रांचीः पुलिस ने किया पंचानंद मालाकार हत्याकांड का खुलासा, दो अभियुक्त गिरफ्तार

हमारे पास है राज्य चलाने की क्षमता
शिबू सोरेन ने कहा कि लोग शराब, हड़िया पीना छोड़ दें नहीं तो आने वाले दिनों में स्थिति और खराब हो जाएगी. उन्होंने कहा कि लंबी लड़ाई के बाद हमें हमारा झारखंड राज्य मिला है. इसे अपनी क्षमता से चलाने की भी क्षमता हममें हैं. वहीं चुनावी सभा को पाकुड़ सदर प्रखंड के सोनाजोड़ी मैदान में कांग्रेस के प्रत्याशी आलमगीर आलम, राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने भी संबोधित किया. जबकि महेशपुर विधानसभा के चंडालमारा गांव में आयोजित चुनावी सभा को जेएमएम प्रत्याशी प्रोफेसर स्टीफन मरांडी ने भी संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details