झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने कार्य एजेंसी के खिलाफ खोला मोर्चा, जमकर की नारेबाजी

आकांक्षा वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी की ओर से सफाई कर्मियों और वाहन चालकों को पीएफ और बोनस नहीं दिया जाता है और मनमाने तरीके से वेतन दिया जाता है. इसे लेकर पाकुड़ नगर परिषद के दर्जनों सफाई कर्मियों ने कार्य एजेंसी आकांक्षा वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

By

Published : Dec 26, 2019, 7:13 PM IST

सफाई कर्मियों ने कार्य एजेंसी के खिलाफ खोला मोर्चा
Sanitation workers

पाकुड़: नगर परिषद के दर्जनों सफाई कर्मियों ने कार्य एजेंसी आकांक्षा वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी के खिलाफ गुरुवार को मोर्चा खोल दिया है. सफाई कर्मियों ने कार्य एजेंसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

देखें पूरीखबर

मनमाने तरीके से दिया जाता है वेतन

सफाई कर्मियों ने बताया कि आकांक्षा वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी की ओर से सफाई कर्मियों और वाहन चालकों को पीएफ और बोनस नहीं दिया जाता है और मनमाने तरीके से वेतन दिया जाता है. सफाई कर्मियों ने बताया कि कंपनी की ओर से रोजाना कचड़े का वजन किया जाता है और कचड़ा का वजन घटने पर कर्मियों के वेतन से काट लिया जाता है और जब मजदूर इसका विरोध करते हैं तो नोटिस देकर काम से हटा दिया जाता है. कर्मियों ने बताया की गुरुवार को भी 42 कर्मियों को नोटिस देकर हटा दिया गया है.

मजदूरों का शोषण

प्रदर्शन कर रहे मजदूर यूनियन के नेता अर्धेन्दू शेखर गांगुली ने बताया कि आकांक्षा कंपनी मजदूरों का शोषण करना बंद करे, नहीं तो कंपनी के मालिक और मैनेजर के खिलाफ श्रम नियम के तहत न्यायालय में मुकदमा दायर करेंगे. उन्होंने बताया कि मजदूरों के साथ अन्याय यूनियन बर्दास्त नहीं करेगा. मजदूरों को काम से हटा दिए जाने के कारण शहर के साफ-सफाई पर असर पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details