झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बालू माफियाओं की दादागिरी, खबरी समझकर ग्रामीण को पीटा

पाकुड़ में बालू माफियाओं की गुंडागर्दी देखने को मिली, जहां उन लोगों ने पुलिस का खबरी होने के शक में एक बुजुर्ग शख्स की पिटाई कर दी.

By

Published : Jun 5, 2019, 8:07 AM IST

Updated : Jun 5, 2019, 8:43 AM IST

ब्राह्मणी नदी

पाकुड़: पश्चिम बंगाल के बालू माफिया झारखंड में घुसकर सिर्फ अवैध बालू का उठाव करने के साथ यहां के लोगों के साथ मारपीट भी कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला पाकुड़ में देखने को मिला है.

जानकारी देते पीड़ित

जानकारी के मुताबिक जिले के पाकुड़िया थाना क्षेत्र के बेनाकूड़ा गांव के पास ब्राह्मणी नदी है. यह क्षेत्र बंगाल और झारखंड की सीमा पर है इसका कुछ हिस्सा पश्चिम बंगाल और झारखंड में पड़ता है. इस नदी में बंगाल के रामपुरहाट, नलहट्टी सहित कई इलाकों के बालू माफिया अवैध रूप से झारखंड के हिस्से में भी घुसकर बालू उठाव करते हैं. हाल के दिनों में बेनाकुडा गांव के ग्रामीणों ने अवैध बालू उठाव का विरोध किया था. जिस कारण बंगाल के बालू माफियाओं को यह संदेह हो गया कि इस गांव का फटिक यादव पुलिस का खबरी है.

ये भी पढ़ें-VBU के कुलपति ने चलाया साइकिल, पार्यावरण के प्रति लोगों को किया जागरूक

इसी संदेह पर 30-40 की संख्या में बालू माफियाओ ने फटिक यादव को उठा लिया और उसे पश्चिम बंगाल के हिस्से में स्थित एक जंगल मे ले गए. उसकी पहले पिटाई की गई और उसे बंगाल के रामपुरहाट थाने में यह कर कर सौंप दिया गया कि फटिक यादव लोगों को जान से मारने की धमकी दिया करता है. बंगाल पुलिस ने भी फटिक की थाने में पिटाई की. फटिक के परिजनों सहित ग्रामीणों को मामले की जानकारी मिली तो सभी पाकुड़िया थाना पहुंचा और पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी. सूचना मिलते ही पाकुड़िया थाने की पुलिस बंगाल के रामपुरहाट थाना पहुंची और फटिक को अपने साथ पाकुड़िया लाया. इस घटना को लेकर बेनाकुडा गांव के लोग माफियाओं पर प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है.

मामले पर पाकुड़िया थाना प्रभारी ब्रज किशोर सिंह ने बताया कि पश्चिम बंगाल के कुछ लोगो ने फटिक के खिलाफ रामपुरहाट थाने में यह शिकायत की थी. फटिक यादव लोगों को जान से मारने की धमकी दिया करता था और मिली इसी शिकायत पर वहां की पुलिस फटिक को अपने साथ ले गयी परंतु यहां की पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गयी थी.

Last Updated : Jun 5, 2019, 8:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details