झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अवैध खनन और ढुलाई के खिलाफ छापेमारी, 21 ट्रैक्टर किए गए जब्त

पाकुड़ में जिला टास्क फोर्स ने गुप्त सूचना के आधार पर अवैध रूप से खनन और ढुलाई कर रहे लोगों के खिलाफ छापेमारी की. इस दौरान अवैध रूप से बालू का उठाव करते 12 ट्रैक्टर को जब्त किया गया.

By

Published : Jun 2, 2020, 10:04 PM IST

task Force
टास्क फोर्स

पाकुड़:जिले में बालू और पत्थर का अवैध उत्खनन और परिवहन के खिलाफ आज जिला टास्क फोर्स ने बड़ी कार्रवाई की. डीटीएफ ने जिले के महेशपुर प्रखंड के बांसलोई नदी से 12 ट्रैक्टर और रद्दीपुर में पत्थर से लदे 9 ट्रक सहित एक पंपसेट को जब्त किया है. टीम का नेतृत्व जिला खनन पदाधिकारी उत्तम कुमार विश्वास कर रहे थे.

मामले के बारे में जानकारी देते हुए जिला खनन पदाधिकारी उत्तम कुमार विश्वास ने बताया कि मिली गुप्त सूचना के आधार पर महेषपुर प्रखंड के घाटचोरा, चंडालमारा और रोलाग्राम बालू घाट में छापेमारी की गयी. जहां अवैध रूप से बालू का उठाव करते 12 ट्रैक्टर को जब्त किया गया. वहीं रद्दीपुर पत्थर औद्योगिक क्षेत्र में पट्टाधारी संतोष दास की लीज समाप्त होने के बाद उत्खनन के लिए खदान से पानी निकालने का काम किया जा रहा था. जिसके बाद वहां कार्रवाई की गयी और 9 पत्थर से लदे ट्रक के साथ-साथ पंप सेट को जब्त कर लिया. डीएमओ ने बताया कि छापेमारी के पहले सभी वाहन चालक और मालिक फरार हो गये थे.

ये भी पढ़ें-केंद्रीय रोजगार गारंटी परिषद की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई 21वीं बैठक, मेयर ने दिए कई सुझाव

ये लोग थे शामिल

इस छापेमारी दल में एसडीओ प्रभात कुमार, एसडीपीओ शशि प्रकाश, सीओ रीतेश कुमार जयसवाल, थाना प्रभारी दल-बल के साथ शामिल थे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details