झारखंड

jharkhand

शहीद एसपी अमरजीत बलिहार और जवानों को पुलिस परिवार ने दी श्रद्धांजलि, नक्सलियों का खात्मे का लिया संकल्प

By

Published : Jul 2, 2020, 4:47 PM IST

2 जुलाई 2013 को नक्सली मुठभेड़ में शहीद पाकुड़ के एसपी अमरजीत बलिहार और जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. जिला मुख्यालय में पुलिस परिवार ने शहीदों की आत्मा की शांति के लिए मौन धारण किया. समाहरणालय स्थित अमरजीत बलिहार पार्क में शहीद एसपी की प्रतिमा पर डीसी कुलदीप चौधरी, एसपी मणिलाल मंडल, शहीदों के परिजन सहित घायल चालक धनराज मड़ैया ने माल्यार्पण किया.

Police family paid tribute to martyr SP Amarjeet Balihar and jawans in pakur
शहीदों को श्रद्धांजलि

पाकुड़: जिला मुख्यालय में पुलिस परिवार ने नक्सली मुठभेड़ में शहीद एसपी अमरजीत बलिहार और जवानों को कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर पुलिस परिवार ने मौन धारण कर शहीदों की आत्मा को शांति की कामना की.

देखें पूरी खबर

पुलिस केंद्र में एसपी मणिलाल मंडल, डीएसपी, एसडीपीओ ने शहीदों के तस्वीरों पर माल्यापर्ण किया. समाहरणालय स्थित अमरजीत बलिहार पार्क में शहीद एसपी की प्रतिमा पर डीसी कुलदीप चौधरी, एसपी मणिलाल मंडल, शहीदों के परिजन सहित घायल चालक धनराज मड़ैया ने माल्यार्पण किया. मौके पर शहीदों के परिजनों और घायल निजी चालक को डीसी और एसपी ने शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया. श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए डीसी ने कहा कि हम सभी नक्सल के खिलाफ शुरू से अभियान चला रहे हैं और यह अभियान जारी रहेगा. वहीं एसपी मणिलाल मंडल ने नक्सल के खिलाफ जो अभियान जारी है उसे जारी रखते हुए अंजाम तक पहुंचाने का संकल्प लिया.

इसे भी पढ़ें:-पाकुड़ में भगवान भरोसे चल रहा है पशुपालन विभाग, पदाधिकारी खुद निपटाते हैं सारा कार्य

बता दे कि 2 जुलाई 2013 को पाकुड़ एसपी अमरजीत बलिहार दुमका में आयोजित डीआईजी की बैठक में भाग लेने गए थे और लौटने के दौरान काठीकुंड थाना क्षेत्र के जमनीनाला के पास घात लगाकर बैठे नक्सली दस्तों ने अचानक हमला बोल दिया था. पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एसपी अमरजीत बलिहार, जवान चंदन थापा, वीरेंद्र श्रीवास्तव, मनोज हेंब्रम, राजीव कुमार शर्मा, संतोष मंडल शहीद हो गए थे और निजी चालक धनराज मड़ैया गंभीर रूप से घायल हो गया था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details