झारखंड

jharkhand

पाकुड़ः सादगी से मनाया गया मोहर्रम का त्योहार

By

Published : Aug 30, 2020, 8:15 PM IST

पाकुड़ में मोहर्रम का त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में सादगी से मनाया गया. जिला मुख्यालय के हरिणडांगा बाजार, हाटपाड़ा के अलावे कई स्थानों पर मोहर्रम के मौके पर इस्लाम धर्मावलंबियों ने नयाजफातेहा किया. सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए लोग नयाजफातेहा में हिस्सा लिया.

Peaceful celebrating Moharram festival
Peaceful celebrating Moharram festival

पाकुड़: जिले में मोहर्रम का त्योहार शांतिपूर्ण माहौल में सादगी से मनाया गया. जिला मुख्यालय के हरिणडांगा बाजार, हाटपाड़ा के अलावे कई स्थानों पर मोहर्रम के मौके पर इस्लाम धर्मावलंबियों ने नयाजफातेहा किया. सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए लोग नयाजफातेहा में हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें-स्थानीय नीति का फिर निकला जिन्न, सीएम ने कहा- रिव्यू होगी पॉलिसी

जिला मुख्यालय के ताजिया चैक के निकट हरिणडांगा बाजार मोहर्रम कमेटी द्वारा ताजिया को लाया गया जहां बारी-बारी से इस्लाम धर्मावलंबियो ने नयाजफातेहा किया. हरिणडांगा बाजार मोहर्रम कमिटी के हाजी मो. तनवीर अंसारी, सचिव गुलाम मुस्तफा के नेतृत्व में सोशल डिस्टेंसिंग के तहत लोगों ने नयाजफातेहा किया और उसके बाद लोग अपने अपने घर चले गये. मोहर्रम को लेकर जिले में सुरक्षा के जबरदस्त बंदोवस्त किये गये थे. संवेदनशील स्थानों के अलावे चैक चैराहे एवं सार्वजनिक स्थलों दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी सदलबल तैनात दिखे. अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मोहर्रम पर्व शांतिपूर्ण मनाये जाने को लेकर पुलिस पूरे इलाके में फ्लैग मार्च किया तथा सुरक्षा के दृष्टी से चौक चौराहे पर पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details