झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ईद को लेकर शांत समिति की बैठक, दिए गए कई निर्देश

देश भर में ईद की धूम देखी जा रहा है. बाजारों में ईद की रौनक देखते बन रही. वहीं, ईद शांति औक सौहार्दपूर्वक संपन्न हो इसके लिए जिले में शांति समिति की बैठक की गई.

By

Published : Jun 4, 2019, 11:48 PM IST

ईद को लेकर शांत समिति की बैठक

देवघर/पाकुड़: राज्य में ईद की तैयारी कर ली गई है. ईद धूमधाम से मनाया जाए इस लेकर देवघर और पाकुर में शांति समिति की बैठक की गई. इस दौरान लोगों बताया गया कि त्यौहार को लेकर पुलिस पूरी तरह चौकस है और शरारती तत्वों पर उनकी खास नजर है.

ईद को लेकर शांत समिति की बैठक

देवघर में शांति समिति की बैठक
ईद को लेकर मधुपुर थाना परिसर में एसडीओ योगेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में बैठक की गई. बैठक में नगर अध्यक्ष लतिका मुर्मू, एसडीपीओ वशिष्ट नरायण सिंह, थाना प्रभारी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में बताया गया कि सभी ईदगाहों और चौक-चौराहों पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. वहीं, रश ड्राइविंग को लेकर युवाओं और बच्चों के माता पिता से अपील की गई कि वे लोग अपने बच्चों को सावधानी से वाहन चलाने को कहें ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके.

पाकुड़ में शांति समिती की बैठक
एक ओर इस्लाम धर्मावलंबी जहां ईद का त्योहार हर्षोल्लास मनाये जाने को लेकर तैयारी में जुटी हुई है तो दूसरी ओर शांतिपूर्ण माहौल में पर्व संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है. ईद को लेकर जिले के सभी थानों में शांति समिति की बैठक की गयी. जिले के संवेदनशील स्थानों के अलावा मस्जिदों, ईदगाहों की सुरक्षा को लेकर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गयी है.

वहीं, प्रशासन ने लोगों से त्यौहार के मौके पर आपसी भाईचारा बनाये रखने और अफवाहों पर ध्यान न देने की कही है, साथ ही किसी प्रकार के अफवाह फैलने पर इसकी सुचना तुरंत पुलिस को देने की भी अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details