झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पुलवामा पर पप्पू यादव ने PM और शाह पर उठाए सवाल, पूछा- चुनाव से पहले कैसे हुई देवेंद्र सिंह की पोस्टिंग

पाकुड़ में रविवार को सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ 'संविधान बचाओ-देश बचाओ' सभा का आयोजन किया गया. संविधान बचाओ समिति की ओर से आयोजित सभा में बतौर मुख्य वक्ता जन अधिकार लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र सिंह को पुलवामा हमले का जिम्मेवार बताया.

By

Published : Jan 19, 2020, 8:08 PM IST

Updated : Jan 19, 2020, 8:17 PM IST

Pappu Yadav held public meeting in Pakur
डिजाइन इमेज

पाकुड़: एनआरसी, एनपीआर और सीएए के खिलाफ रविवार को जिला मुख्यालय के बगानपाड़ा मैदान में संविधान बचाओ समिति ने 'संविधान बचाओ- देश बचाओ' आमसभा का आयोजन किया गया. आयोजित सभा में बतौर मुख्य वक्ता जन अधिकार लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने हिस्सा लिया.

देखें पूरी खबर

पुलवामा घटना की जिम्मेदार है मोदी सरकार

पप्पू यादव ने अपनी सभा में पीएम मोदी और अमित शाह पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पुलवामा हमले पर सवाल उठाते हुए पूछा कि आखिर चुनाव से ठीक तीन महीने पहले देवेंद्र सिंह की पुलवामा में पोस्टिंग क्यों हुई थी और उसके बाद ये हमला क्यों हुआ जिसमें सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए. पुलवामा घटना के लिए मोदी सरकार को जिम्मेवार ठहराते हुए पप्पू यादव ने कहा कि डीएसपी देवेंद्र सिंह पर सरकार ने कार्रवाई की होती तो पुलवामा घटना नहीं घटती. उन्होंने भारत सरकार से देवेंद्र सिंह की पुलवामा घटना में भूमिका की जांच सुप्रीम कोर्ट के मजिस्ट्रेट से कराने की मांग की है. पप्पू ने कहा कि यह वतन हमारा है और हमें कोई ताकत आपसी भाईचारे से अलग नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी से ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार देश में धर्म की राजनीति कर रही है.

धर्म की राजनीति करती है BJP

पाकुड़ में सीएए के खिलाफ आयोजित सभा में हजारों की तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया. 'संविधान बचाओ-देश बचाओ' आमसभा में अधिकांश वक्ताओं के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ही रहे. एनआरसी, एनपीआर और सीएए के खिलाफ आयोजित सभा के मुख्य वक्ता पप्पू यादव ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर हमला बोलते हुए देश को तोड़ने और धर्म की राजनीति करने का आरोप लगाया. साथ ही देश की सुरक्षा जैसे मामलों में खिलवाड़ करने का आरोप भी मोदी पर लगाया. पप्पू यादव ने सवाल करते हुए पूछा कि मोदी जी क्या चाहते हैं? उन्होंने कहा कि जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है तब से गाय, गंगा, अकलाख, जिग्नेश, तीन तलाक, धारा-370 जैसे मुद्दों को हवा देने का काम कर रही है. पप्पू यादव ने कहा कि इस मुल्क के मुसलमानों ने कभी भी नहीं कहा कि हम देश के तहजीब से अलग हैं.

इसे भी पढ़ें- बिरहोर को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए हजारीबाग जिला प्रशासन ने बनाया विशेष प्रोग्राम, कौशल विकास से जोड़ने की तैयारी

मुसलमानों को टारगेट करने के लिए लाया गया CAA और NRC

यहां पप्पू ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ लगातार विपक्षी पार्टी प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार को टारगेट किया. सभा में पप्पू के अलावा कांग्रेस के झारखंड सह प्रभारी मैनुल हक, मौलाना अताउर रहमान, अंजर कासमी सहित कई लोग मौजूद थे.

Last Updated : Jan 19, 2020, 8:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details