झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अचानक 'उपद्रवियों' ने पुलिस पर किया हमला! देखें जवान विधि व्यवस्था के लिए कैसे कर रहे तैयारी

पाकुड़ में किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस अधिकारियों और जवानों को पुलिस लाइन में मॉक ड्रिल कराया गया. मॉक ड्रिल में एसपी राजीव रंजन सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशि प्रकाश, मुख्यालय डीएसपी संजय सिंह, सार्जेंट अवधेश कुमार के अलावे पुलिस पदाधिकारियों और जवानों ने हिस्सा लिया.

By

Published : Jan 31, 2020, 11:13 AM IST

Pakur Police, Pakur Police Mock Drill, law and order, पाकुड़ पुलिस, पाकुड़ पुलिस का मॉक ड्रिल, विधि व्यवस्था
मॉक ड्रिल

अचानक 'उपद्रवियों' ने पुलिस पर किया हमला! देखें जवान विधि व्यवस्था के लिए कैसे कर रहे तैयारी

पाकुड़: विधि व्यवस्था में आने वाली समस्या से निपटने को लेकर मानसिक रूप से पुलिस अधिकारियों और जवानों को तैयार रखने के लिए पुलिस लाइन में मॉक ड्रिल कराया गया. मॉक ड्रिल में धरना प्रदर्शन, जुलूस के दौरान पुलिस पर किए जाने जाने वाले पथराव और हमला से निपटने, उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई करने और उनकी धर पकड़ करने को लेकर उठाए जाने वाले कदम की न केवल जानकारी दी गई, बल्कि तरीकों को भी बताया गया.

देखें पूरी खबर

जवान दो गुटों में बंटकर मॉक ड्रिल करते नजर आए
मॉक ड्रिल में एसपी राजीव रंजन सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शशि प्रकाश, मुख्यालय डीएसपी संजय सिंह, सार्जेंट अवधेश कुमार के अलावे पुलिस पदाधिकारियों और जवानों ने हिस्सा लिया. पुलिस अधिकारी और जवान दो गुटों में बंटकर मॉक ड्रिल करते नजर आए.

ये भी पढ़ें-सरकार बदली, लेकिन नहीं बदला राशन डीलरों का मनमाना रवैया, लाभुक हलकान

किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए मॉक ड्रिल
वहीं, एसपी राजीव रंजन सिंह ने बताया कि पुलिस लॉ एंड आर्डर संभालने के लिए मानसिक रूप से तैयार नहीं रहती है. हाल के दिनों में लिट्टीपाड़ा में हुए पुलिस पर पथराव में देखा गया कि पुलिस खुद को असहाय महसूस कर रही थी. जिसे देखते हुए जवानों और अधिकारियों को मानसिक रूप से किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए मॉक ड्रिल कराया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details