झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाकुड़ः सदर प्रखंड में मिला कोरोना पाॅजिटिव, प्रशासन ने इलाके को किया कंटेनमेंट जोन घोषित

पाकुड़ जिले के सदर प्रखंड के रहशपुर गांव में एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया. प्रशासन ने तत्काल संंक्रमित को कोविड-19 मैनेजमेंट हाॅस्पिटल रांची में इलाज के लिए भर्ती करा दिया. साथ ही प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति के आस-पास के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया.

By

Published : Jul 1, 2020, 1:20 AM IST

corona cases.
मौके पर मौजूद अधिकारी.

पाकुड़:एक सप्ताह के अंदर जिले में कोरोना का दूसरा मामला सामने आया है. यह संक्रमित सदर प्रखंड के रहशपुर गांव का रहनेवाला है. इसकी रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद प्रशासन ने संक्रमित को कोविड-19 मैनेजमेंट हाॅस्पिटल रांची में इलाज के लिए भर्ती करा दिया. साथ ही प्रशासन ने संक्रमित के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया. मामले की जानकारी डीसी कुलदीप चौधरी ने दी.

दुकानों को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय
सदर प्रखंड के रहशपुर गांव में कोरोना संक्रमित पाये जाने की सूचना मिलते ही डीसी के अलावा एसपी मणिलाल मंडल, डीडीसी रामनिवास यादव, सिविल सर्जन डॉ. रामदेव पासवान, एसडीओ प्रभात कुमार, एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह, बीडीओ संतोष कुमार प्रजापति दल-बल के साथ रहशपुर पहुंचे, जहां प्रशासन ने संक्रमित के इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया. यहां दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति के साथ दुकानों को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय प्रशासन ने लिया है.

इसे भी पढ़ें-गिरिडीहः 14 संक्रमितों ने कोरोना को दी मात , प्रशासन ने दी शानदार विदाई

संक्रमित के घर के आसपास का इलाका सील
डीसी कुलदीप चौधरी ने बताया कि कोरोना पाॅजिटिव के निवास स्थल के आसपास की दुकानें और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगी. साथ ही आवागमन पर भी रोक लगाया जाएगा. बिना ट्रेवल हिस्ट्री के पहली बार जिले में कोई कोरोना पाॅजिटिव मिला है, इसलिए प्रशासन ने संक्रमित के घर के आसपास के इलाके को सील कर दिया है. कंटेनमेंट जोन में मानकों के अनुसार व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्णय प्रशासन ने लिया है. मेडिकल और इमेरजेंसी को छोड़कर अन्य किसी भी कारणों के लिए लोगों को घर से निकलने के लिए प्रतिबंधित कर दिया है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को पाया गया कोरोना पाॅजिटिव जिला मुख्यालय के एक प्रसिद्ध चिकित्सक के क्लीनिक में काम करता था.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details