झारखंड

jharkhand

पाकुड़: सांसद ने अधिकारियों के साथ की बैठक, शत प्रतिशत प्रवासी मजदूरों को प्रशासन दे रोजगार

By

Published : Sep 1, 2020, 6:28 PM IST

पाकुड़ में मंगलवार को सांसद विजय हांसदा ने अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने प्रवासी मजदूरों को मनरेगा से जोड़ने और समय पर उन्हें मजदूरी का भुगतान करने का निर्देश दिया.

mp held meeting with officials
सांसद ने की बैठक

पाकुड़: जिले के समाहरणालय के सभागार में सांसद विजय हांसदा की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक हुई. इस दौरान सांसद ने प्रधानमंत्री आवास, मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन, सामाजिक सुरक्षा, पीएमजीएसवाई योजना की प्रगति की समीक्षा की. बैठक में उपायुक्त कुलदीप चौधरी सहित सभी विभागीय अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-दुमकाः शिकंजे में आया अपराधी, मजदूरों के ATM से किया लाखों का ट्रांजैक्शन


मजदूरी का भुगतान करने का निर्देश
समीक्षा के दौरान प्रवासी मजदूरों को मनरेगा से जोड़ने और समय पर उन्हें मजदूरी का भुगतान करने का निर्देश दिया गया. सांसद ने मनरेगा के क्रियांवयन में गड़बड़ी कि मिल रही शिकायत पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश मौजूद अधिकारियों को दिया. वहीं, सांसद ने पीएमजीएसवाई की योजनाओं में तेजी लाने, खराब ट्रांसफार्मर के बदले 15 दिनों के अंदर नया ट्रांसफार्मर लगाने, दुर्गम पहाड़ों पर रहने वाले लोगों के आवागमन की समस्या खत्म करने के लिए सड़क निर्माण कराने का निर्देश दिया. दिशा की बैठक में सांसद विजय हांसदा ने विशेष कर केंद्र और राज्य सरकार की चल रही योजनाओं में मजदूरों को रोजगार मुहैया कराने पर विशेष बल दिया.

बैठक के उपरांत सांसद विजय हांसदा ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को अपने क्षेत्रों में रोजगार मिले इस पर राज्य सरकार ने विशेष फोकस कर रखा है. सांसद ने कहा कि बैठक में अधिकारियों से चल रहे विकास और कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की गई. साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details