झारखंड

jharkhand

शारदीय सम्मेलन में शामिल हुए मंत्री आलमगीर आलम, लोगों ने की बांग्ला भाषा को प्राथमिकता देने की मांग

By

Published : Nov 3, 2020, 2:55 AM IST

झारखंड बंगाली एसोसिएशन शाखा पाकुड़ का साहित्य सम्मेलन आज जिला मुख्यालय के भारत सेवाश्रम संघ प्रांगण में आयोजित किया गया. जिसमें बतौर मुख्य अतिथि राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने हिस्सा लिया. मंत्री को झारखंड बंगाली समिति के प्रतिनिधियों ने सम्मानित किया.

minister alamgir alam attended the shardiya sammelan in pakur
ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम

पाकुड़: झारखंड बंगाली एसोसिएशन शाखा पाकुड़ का साहित्य सम्मेलन आज जिला मुख्यालय के भारत सेवाश्रम संघ प्रांगण में आयोजित किया गया. सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम शामिल हुए. झारखंड बंगाली समिति के प्रतिनिधियों ने मंत्री को सम्मानित किया.

देखें पूरा वीडियो
बांग्ला भाषा को संरक्षण देने की मांग

सम्मेलन के मौके पर बांग्ला भाषा को संरक्षण देने, बांग्ला विषय की शिक्षकों की बहाली करने समय पर बांग्ला भाषा के विद्यार्थियों को पुस्तकें मुहैया कराने की मांगों पर चर्चा की गई और ग्रामीण विकास मंत्री से इन बिंदुओं पर उचित कदम उठाते हुए कार्रवाई की मांग की गई. ताकि राज्य में बांग्ला भाषा का विस्तार हो सके और बंगाली समाज को उनका हक मिल सके.

शारदीय सम्मेलन में मंत्री आलमगीर आलम

सम्मेलन में एसोसिएशन की ओर से एक ज्ञापन भी मंत्री को सौंपा गया और बांग्ला भाषी समुदाय के हित में कार्रवाई करने की मांग की. सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि सरकार राज्य में रहने वाले सभी भाषी लोगों के हितों के प्रति संवेदनशील है. उन्होंने कहा कि झारखंड राज्य में लोगों की समस्याओं के निदान के साथ उनकी भावना का आदर किया जाएगा.

लोगों ने मंत्री को किया सम्मानित

इसे भी पढ़ें- पहाड़िया समुदाय के लिए वरदान साबित हो रही सरकार की 'उड़ान', जेएसएलपीएस निभा रही अहम भूमिका

महागठबंधन की जीत तय
वहीं दुमका और बेरमो उपचुनाव पर पूछे गए सवाल पर मंत्री ने कहा कि दुमका और बेरमो उपचुनाव में महागठबंधन की जीत तय है. मंत्री ने कहा कि रघुवर शासनकाल में लोग त्रस्त थे और 2019 के चुनाव में महागठबंधन को जिताया और इस उपचुनाव में भी वहां के मतदाता दुबारा महागठबंधन को ही चुनेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details