झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाकुड़ः ग्रामप्रधान और मुखिया के सहयोग से अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाएगी पुलिस

पाकुड़ में बीते दिनों चोर को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर हमले के दस दिनों बाद जिला प्रशासन ने शांति समिति के साथ बैठक की. इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए. इस बैठक में ग्राम प्रधानों, पंचायत प्रतिनिधियों और लोगों से पुलिस और पब्लिक के बीच बेहतर संबंध बना रहे और कानून का अनुपालन हो इसके लिए सुझाव लिया गया.

By

Published : Jan 17, 2020, 1:43 PM IST

पाकुड़ः ग्रामप्रधान और मुखिया के सहयोग से अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाएगी पुलिस
बैठक

पाकुड़: बीते 6 जनवरी को लिट्टीपाड़ा हटिया में मोबाइल चोर को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पार्टी पर किए गए जानलेवा हमला और आगजनी की घटना के 10 दिन के बाद शुक्रवार को पुलिस प्रशासन ने शांति समिति की बैठक की, जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- खूंटी मामले में पुलिस का खुलासा, दुष्कर्म नहीं, हुई थी छेड़खानी

लोगों और पुलिस के बीच दूरी होगी खत्म

लिट्टीपाड़ा थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में ग्राम प्रधानों, पंचायत प्रतिनिधियों और लोगों से पुलिस और पब्लिक के बीच बेहतर संबंध बना रहे और कानून का अनुपालन हो इसके लिए सुझाव लिया गया. बैठक में अधिकांश लोगों ने 6 जनवरी की घटना के लिए शराब बिक्री को प्रमुख कारण बताते हुए इस पर रोक लगाने की मांग की. बैठक में तय किया गया कि बिक्री पर रोक लगाने के लिए पुलिस का सहयोग पंचायत प्रतिनिधि और ग्राम प्रधान करेंगे. एसपी राजीव रंजन सिंह ने कहा कि पुलिस कानून की रक्षा के लिए है और इस पर ही हमला हो जाए तो आखिर जनता की सुरक्षा कैसे होगी. उन्होंने बताया कि घटना में शामिल दोषियों को सजा दिलाने और निर्दोषों को किसी तरह का परेशान नहीं किया जाएगा, इसके लिए थाना प्रभारी को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं. एसपी ने कहा कि लोगों में यह डर फैला हुआ था कि पुलिस घटना में किसी निर्दोष को तो नहीं फंसाएगी. इसी भय को दूर करने के लिए शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. उन्होंने बताया कि जल्द अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने के लिए छापेमारी अभियान चलायी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details