झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाकुड़ में कस्तूरबा विद्यालय की छात्राओं ने किया सड़क जाम, पढ़ाई नहीं होने और वार्डेन की मनमानी को लेकर आक्रोश

पाकुड़ जिले में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की दर्जनों छात्राओं ने विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ (Kasturba Gandhi Balika Vidyalaya Students Protest) सड़क को जाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की. इससे लोगों को आवागमन में घंटो परेशानी उठानी पड़ी. जिला शिक्षा अधीक्षक ने छात्राओं की समस्याओं का समाधान करने की बात कह कर छात्राओं को शांत कराया है.

By

Published : Sep 28, 2022, 3:11 PM IST

Protest of Kasturba Gandhi Balika Vidyalaya Girls
Protest of Kasturba Gandhi Balika Vidyalaya Girls

पाकुड़: जिले के महेशपुर प्रखंड के कैराक्षत्तर गांव के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की दर्जनों छात्राओं ने महेशपुर गुमामोड़ मुख्य सड़क को जाम कर विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लगी (Kasturba Gandhi Balika Vidyalaya Students Protest). सड़क जाम की सूचना मिलते ही जिला शिक्षा अधीक्षक, थाना प्रभारी दलबल के साथ पहुंचे और छात्राओं को समझा बुझाकर शांत कराया.

यह भी पढ़ें:पाकुड़: नीति आयोग के केंद्रीय प्रभारी ने किया आकांक्षी योजनाओं का निरीक्षण

वार्डेन पर मनमानी का आरोप: सड़क जाम कर रही छात्राओं ने बताया कि विद्यालय में महीनों से अंग्रेजी, विज्ञान एवं संस्कृत की पढ़ाई नहीं हो रही है. जबकि अन्य विषयों की पढ़ाई भी शिक्षक मनमानी तरीके से कराते हैं. छात्राओं ने बताया कि विद्यालय की वार्डेन सुषमा एक्का छात्राओं को आए दिन प्रताड़ित भी करती है और यहां भोजन भी ऐसा बनाया जाता है जिसे कोई छात्रा खा नहीं पाती हैं. इसकी शिकायत करने पर धमकी दी जाती है. छात्राओं के मुताबिक विद्यालय का भवन भी जर्जर हो गया है और इसका निरीक्षण नहीं होता है. इस वजह से कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है. छात्राओं के बीच सड़क पर बैठ जाने से सड़क जाम हो गया. जिससे लोगों को आवागमन में घंटो परेशानी उठानी पड़ी.

देखें वीडियो

जिला शिक्षा अधीक्षक मुकुल राज ने बताया कि सड़क जाम कर रही छात्राओं को समझा बुझाकर शांत करा दिया गया है. और सभी छात्राओं की समस्याएं एक- एक कर सुनी जा रही है. जिला शिक्षा अधीक्षक ने बताया कि विद्यालय में विषयवार शिक्षक हो, इसके लिए शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी. उन्होंने बताया कि छात्राओं ने जो भी समस्याएं रखी है उसका समाधान किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details