झारखंड

jharkhand

अब समस्याओं के समाधान के लिए नहीं काटने होंगे दफ्तरों के चक्कर, जन समाधान से होगा निदान

By

Published : Feb 3, 2019, 6:47 PM IST

Updated : Feb 3, 2019, 7:02 PM IST

अब लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने होंगे. हर महीने पहले और अंतिम हफ्ते के रविवार को जनसमाधान दिवस मनाया जाएगा.

मनाया गया जन समाधान दिवस

पाकुड़: रविवार को जिले के पाकुड़ नगर, मुफ्फसिल, हिरणपुर,मलपहाड़ी, लिट्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा, महेशपुर, रद्दीपुर और पाकुड़िया थाना परिसर में जन समाधान दिवस मनाया गया. जनसमाधान दिवस में संबंधित क्षेत्र के बीडीओ, सीओ, सीआई सहित कई अधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम में जिले के सैकड़ों लोगों ने अपनी समस्याएं रखी. जिसका मौजूद अधिकारियों ने ऑनस्पॉट निदान किया.

मनाया गया जन समाधान दिवस

डीसी, एसपी के संयुक्त निर्देश पर सभी थानों में जन समाधान दिवस मनाया जा रहा है. उनका कहना है कि अब लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने होंगे. हर महीने पहले और अंतिम हफ्ते के रविवार को जनसमाधान दिवस मनाया जाएगा. इसमें लोग अपनी समस्याओं को रख सकेंगे साथ ही समस्याओं का समाधान उसी समय निकाला जाएगा.

ये भी पढ़ें-रांची में जमीन कारोबारी और माफिया पर पुलिस की पैनी नजर, 27 कारोबारी तड़ीपार, 38 पर CCA

एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि डीसी कुलदीप चौधरी और एसपी सुनील भास्कर के संयुक्त निर्देश पर जन समाधान दिवस जिले के सभी थानों में शुरू की गई है, ताकि यहां के लोगों को अपनी समस्याओं को लेकर दफ्तरों के चक्कर ना काटने पड़े. उन्होनें बताया कि जन समाधान दिवस में लोगों के बिजली, पानी, पेंशन, जमीन विवाद, घरेलू विवाद जैसे समस्याओं का निदान ऑनस्पॉट किया जाएगा.

Last Updated : Feb 3, 2019, 7:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details