झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में अंतराज्यीय फुटबॉल प्रतियोगिता, विदेशी खिलाड़ियों ने भी लिया हिस्सा

By

Published : Nov 25, 2022, 8:45 PM IST

पाकुड़ में तीन दिवसीय अंतराज्यीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है (Interstate football tournament organized in Pakur). जिसमें कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी. इन टीमों में विदेशी खिलाड़ी भी शामिल है. इस प्रतियोगिता में जीतने वाली टीम को 3 लाख रुपए पुरष्कार के रूप में दिया जाएगा.

Interstate football tournament
Interstate football tournament

पाकुड़: जिला मुख्यालय स्थित गोकुलपुर मैदान में चांद भैरव क्लब द्वारा तीन दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया (Interstate football tournament organized in Pakur). आयोजित फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन वन प्रमंडल पदाधिकारी रजनीश कुमार, एसडीओ हरिवंश पंडित, पुलिस निरीक्षक मनोज कुमार और खेल संघों के प्रतिनिधियों ने संयुक्त रूप से किया. इस प्रतियोगिता में देश के कई राज्यों के फुटबॉल टीमों ने भाग लिया. जिसमें नाइजीरिया, साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी भी शामिल रहें.


यह भी पढ़ें:बेटियों ने झारखंड का नाम किया रौशन, पहली बार सुब्रतो कप किया अपने नाम, रांची पहुंचने पर स्वागत

प्रतियोगिता में 16 टीमें हिस्सा लेगी: चांद भैरव क्लब के अध्यक्ष रामसिंह टुडू ने बताया कि फुटबॉल प्रतियोगिता में कुल 16 टीमें हिस्सा लेगी. यह प्रतियोगिता तीन दिन तक चलेगा. अध्यक्ष ने बताया कि प्रतियोगिता में झारखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा के अलावा पड़ोसी देश नेपाल की फुटबॉल टीम भी भाग लेगी. उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल से आये टीम में नाइजीरिया और साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी भी खेलेंगे.

देखें वीडियो

विदेशी खिलाड़ियों को देखने का उत्साह: पहला मैच में विदेशी खिलाड़ियों को देखने के लिए फुटबॉल मैदान में दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ी. दर्शकों की भीड़ ज्यादा होने के कारण कई लोग और छोटे-छोटे बच्चे, खेल और खिलाड़ियों को देखने के लिए पेड़ की टहनी में लटक गए.

विजेता टीम को 3 लाख रुपए पुरष्कार: अध्यक्ष रामसिंह टुडू ने बताया की इस प्रतियोगिता में महिला फुटबॉल टीम की खिलाड़ी भी मैदान में दिखेंगी. उन्होंने बताया कि फाइनल में विजेता टीम को 3 लाख रुपए और उप विजेता टीम को ढ़ाई लाख रुपये बतौर पुरष्कार के रूप में दिया जाएगा. पहला मैच सीतपहाड़ी हिरणपुर बनाम एसके इलाहाबाद के बीच खेला गया. जिसमें एसके इलाहाबाद की टीम ने जीत दर्ज की. वहीं, एमडी स्पोर्टिंग क्लब कोलकाता बनाम एके इलेवन क्लब वीरभूम के बीच हुई मैच में एके इलेवन क्लब ने जीत दर्ज की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details