झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 9, 2019, 8:44 PM IST

ETV Bharat / state

DTO से सवाल पूछ रहे हैं लोग, साहब आपकी गाड़ी का इंश्योरेंस है फेल तो दूसरे को कैसे करेंगे फाइन

सरकार के नए मोटर वाहन अधिनियम की अनदेखी पर जुर्माना वसूला जा रहा है. इसी कड़ी में पाकुड़ के डीटीओ के सरकारी गाड़ी का इंश्योरेंस कई सालों से फेल है. मगर सवाल ये उठता है कि उनका चालान कौन काटेगा.

पाकुड़ के डीटीओ रविंद्र चैधरी

पाकुड़: देश में नये मोटर वाहन अधिनियम को सख्ती से लागू कराने के लिए परिवहन विभाग कार्रवाई कर रही है, लेकिन झारखंड के पाकुड़ जिले के डीटीओ साहब की सरकारी गाड़ी का इंश्योरेंस खुद फेल है. अब उनका चेकिंग और चालान कौन करेगा. आलम ये है कि अब पाकुड़ के वाहन चालक और लोग भी डीटीओ से सवाल पूछ रहे हैं. क्योंकि पाकुड़ डीटीओ के सरकारी गाड़ी का सालो से इंश्योरेंस फेल है.

देखें पूरी खबर

देश में लागू किए गए नये मोटर वाहन अधिनियम के बाद पाकुड़ जिले में वाहन चालको के हेलमेट, इंश्योरेंस, प्रदुषण, पंजीयन, ड्राइविंग लाइसेंस आदि की जांच शुरू कर दी गयी है. जिसके बाद दर्जनों वाहनों से अब तक हजारो रुपए जुर्माने की राशि भी परिवहन विभाग ने वसुले है. डीटीओ के गाड़ी का इंश्योरेंस फेल है इसकी खबर मिलते ही अब वाहन मालिक और चालक जिन्हें नियमों की अनदेखी को लेकर जुर्माना भरना पड़ा था. उनमे काफी आक्रोश बढ़ गया है.

ये भी देखें- नये व्हीकल एक्ट को लेकर बरसे विधायक इरफान अंसारी, कहा- बीजेपी कर रही धन उगाही का काम

आक्रोश बढ़ना भी लाजमी है क्योंकि खुद डीटीओ साहब जिस सरकारी गाड़ी में घूमकर वाहनों की जांच कर रहे हैं, उस गाड़ी का इंश्योरेंस फेल है. जब डीटीओ रविंद्र चैधरी से इस मामले को लेकर उनका पक्ष पूछा गया तो उन्होंने भी स्वीकार किया कि हां हमारी सरकारी गाड़ी का इंश्योरेंस फेल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details