झारखंड

jharkhand

Pakur News: पाकुड़ नगर परिषद बोर्ड की बैठक में कई अहम प्रस्ताव पारित, शहर के विकास को लेकर वार्ड पार्षदों ने की मंत्रणा

By

Published : Apr 16, 2023, 12:25 PM IST

पाकुड़ नगर परिषद अध्यक्ष संपा साहा की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक हुई. जिसमें शहरवासियों के हित में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. शहरी विकास के लिए वित्तीय वर्ष 2023-2024 के लिए 28 करोड़ रुपए बजट की स्वीकृति प्रदान की गई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/16-April-2023/jh-pak-01-nagar-parishad-pkg-10024_16042023104342_1604f_1681622022_312.jpg
Municipal Council Board Meeting In Pakur

पाकुड़: नगर परिषद बोर्ड के कार्यकाल की अंतिम बैठक में अध्यक्ष और वार्ड पार्षदों ने मिलकर शहरी क्षेत्र के विकास को लेकर विचार-विमर्श किया और शहर के विकास के लिए कई अहम प्रस्ताव पारित किए. अध्यक्ष संपा साहा की अध्यक्षता में हुई बैठक में शहरी क्षेत्र के विकास को लेकर वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 28 करोड़ रुपए बजट को स्वीकृति प्रदान की गई. इतना ही नहीं ई-रिक्शा चालकों, ऑटो चालकों और मालिकों द्वारा टोल टैक्स वसूली दर में कमी किए जाने की मांग पर सहमति जताते हुए वार्ड पार्षदों ने टोल टैक्स वसूली दर में कमी लाने का भी प्रस्ताव रखा.

ये भी पढे़ं-Pakur News: पाकुड़ में मीजल्स-रूबेला टीकाकरण अभियान की हुई शुरुआत, 3.50 लाख बच्चों को लगाई जाएगी वैक्सीन

शहरी जलापूर्ति योजना की धीमी प्रगति पर जतायी चिंताःबैठक में मौजूद अध्यक्ष संपा साहा सहित वार्ड पार्षदों ने शहरी क्षेत्र के लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया कराने वाली शहरी जलापूर्ति योजना की धीमी प्रगति पर चिंता व्यक्त की और इसको लेकर डीसी, पेयजल स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता आदि पदाधिकारियों को कार्यों में तेजी लाने के लिए पत्राचार करने का निर्णय लिया.

बैठक में लिए गए ये महत्वपूर्ण प्रस्तावःबैठक में ई-रिक्शा और ऑटो से की जा रही टोल टैक्स के निर्धारित दर में कमी लाने का प्रस्ताव वार्ड सदस्यों द्वारा रखा गया. इसके साथ ही बैठक में मौजूद वार्ड पार्षदों ने ईद के अवसर पर ईदगाहों, मस्जिदों सहित शहर की साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने, विद्युत आपूर्ति और जलापूर्ति निर्बाध रूप से चालू रखने, ईदगाहों और मस्जिदों के आसपास ब्लीचिंग का छिड़काव करने को लेकर अध्यक्ष एवं कार्यपालक पदाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया गया.

अध्यक्ष और कार्यपालक पदाधिकारी ने कर्मियों और पार्षदों का जताया आभारःबोर्ड की अंतिम बैठक में मौजूद नगर परिषद के पदाधिकारी, अभियंताओं और कर्मियों के अलावे वार्ड पार्षदों को बीते पांच साल के दौरान शहरी क्षेत्र के विकास के लिए, शहरवासियों को मूलभूत और बुनियादी सुविधा मुहैया कराने में सकारात्मक सहयोग और टीम भावना को लेकर अध्यक्ष और कार्यपालक पदाधिकारी ने आभार प्रकट किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details