झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 13, 2021, 1:30 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना टीकाकरण के महाअभियान की शुरूआत, स्वास्थ्यकर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए महाअभियान की तैयारियां की जा रही हैं. इसे लेकर पाकुड़ का स्वास्थ्य महकमा भी कोरोना टीकाकरण की तैयारियों में जुटा है. इसी क्रम में वैक्सीनेशन केंद्रों में स्वास्थ्यकर्मियों को टीकाकरण प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

health-workers-being-given-vaccination-training-in-pakur
स्वास्थ्य कर्मियों को दिया गया प्रशिक्षण

पाकुड़: कोरोना संक्रमण के खात्मे के लिए जारी मुहिम के बीच अब स्वास्थ्य महकमा कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी में जुट गया है. कोल्ड चेन को सुदृढ़ करने के अलावा वैक्सीन के रखरखाव, उसका वितरण एवं वैक्सीनेशन केंद्रों में व्यवस्था दुरुस्त करने सहित वेक्सीनेटरों को सफलतापूर्वक वैक्सीनेशन करने के लिए प्रशिक्षण देने का काम शुरू हो गया है.

पूरी खबर देखिए

ये भी पढ़ें- बाबूलाल मरांडी के दलबदल मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने स्पीकर से कहा- दें शपथ पत्र

हेल्थ वर्करों को दिया गया प्रशिक्षण

जिला मुख्यालय के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्यकर्मियों को टीकाकरण का प्रशिक्षण दिया गया. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एसके झा ने हेल्थ वर्करों को प्रशिक्षण दिया है. उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान वेक्सीनेटरों की भूमिका, उनके दायित्व के अलावा वैक्सीनेशन के दौरान उत्पन्न कठिनाइयों और डाटा एंट्री में होने वाली दिक्कतों के समाधान की विस्तृत जानकारी दी गयी. मौजूद प्रशिक्षणार्थियों को कोरोना वैक्सीन देने के क्रम में किसी प्रकार की कठिनाइयों और समस्या उत्पन्न होने पर तुरंत निदान निकालने के तरीकों को भी बताया.

14 जनवरी को पाकुड़ में उपलब्ध होगी वैक्सीन
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एसके झा ने बताया कि जिले में कोरोना वैक्सीन को लेकर ड्राई रन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ है और वास्तविक टीकाकरण भी सफलतापूर्वक संपन्न हो इसी उद्देश्य से प्रशिक्षण दिया जा रहा है. डॉ झा ने बताया कि आगामी 14 जनवरी को वैक्सीन पाकुड़ जिले में उपलब्ध हो जाएगा और 16 जनवरी को जिले के सभी स्वास्थ्यकर्मियों एवं अधिकारियों को प्रथम चरण में वैक्सीन दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details