झारखंड

jharkhand

पाकुड़: मेडिकल टीम पर हमले के आरोप में 20 के खिलाफ एफआईआर दर्ज, कंटेनमेंट जोन में छिड़काव करने गई थी

By

Published : Aug 7, 2020, 8:51 PM IST

गुरुवार को पाकुड़ जिले के कंटेनमेंट जोन किस्मतकदमसार मंडल टोला में कोरोना को लेकर छिड़काव करने गई मेडिकल टीम पर हुए हमले में कार्रवाई की गई है. 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है.

मेडिकल टीम पर हमला
मेडिकल टीम पर हमला

पाकुड़: कोरोना संक्रमण को लेकर कंटेनमेंट जोन में छिड़काव करने गई मेडिकल टीम पर हमला करने के आरोप में कार्रवाई की गई है. मुफसिल थाने में किस्मतकदमसार के 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है.

20 के खिलाफ एफआईआर दर्ज.

प्राथमिकी स्वास्थ विभाग के चालक शिव कुमार ठाकुर की लिखित शिकायत पर दर्ज हुई है. मुफसिल थाने की पुलिस ने कांड संख्या 125/20 भारतीय दंड विधान की धारा 146, 147, 148, 149, 353/34 के तहत 20 अज्ञात ग्रामीणो को अभियुक्त बनाया है.

शिकायत में वाहन संख्या जेएच 16 ए 1810 के चालक शिव कुमार ठाकुर ने उल्लेख किया है कि कोरोना संक्रमण के को लेकर हाइपोक्लोराइड स्प्रे करने वे 6 अगस्त को किस्मतकदमसार गांव पहुंचे थे.

मेडिकल स्प्रे टीम के पहुंचने पर 10 से 20 की संख्या में आये ग्रामीणों द्वारा टीम पर जानलेवा हमला किया गया एवं गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. शिकायत के मुताबिक टीम के सदस्यों को जनहित से संबंधित सरकारी कार्य करने से रोका गया. चालक ठाकुर ने शिकायत में उल्लेख किया है कि टीम में शामिल लोग किसी तरह जान बचाकर भागे.

बता दें कि किस्मतकदमसार मंडल टोला गांव के 14 ग्रामीण कोरोना संक्रमित पाये गये थे. ग्रामीणों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद जिला प्रशासन ने किस्मतकदमसार मंडल टोला को कंटेनमेंट जोन घोषित किया था.

कंटेनमेंट जोन में बैरिकेडिंग के अलावा मेडिकल की टीम सेनेटाइज करने गांव पहुंची थी. मेडिकल टीम के गांव पहुंचते ही ग्रामीणों द्वारा मजमा बनाकर टीम पर हमला कर दिया गया. हमले के कारण सेनेटाइज का काम नहीं हो पाया. इतना ही नहीं मेडिकल टीम के वाहन संख्या जेएच 16 ए 1810 को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

सरकारी काम में बाधा

पाकुड़ जिले के कंटेनमेंट जोन किस्मतकदमसार मंडल टोला में प्रशासन की टीम को गुरुवार को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. प्रशासन की टीम यहां सैंपल संग्रह करने व सेनेटाइज करने आया था. ग्रामीणों ने सरकारी काम में बाधा डाली थी. अब इस पर कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ेंःपाकुड़: प्रशासन को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा, नहीं करने दिया सेनेटाइज व सैंपल संग्रह

कोरोना संक्रमण से बचाव और इसकी रोकथाम एवं संक्रमितों के समुचित इलाज के लिए प्रशासन जी जान से जुटा हुआ है. कोरोना को भगाने की मुहिम में जुटे स्वास्थ कर्मियों एवं प्रशासन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्हें विरोध का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा ही कुछ गुरूवार को जिले के सदर प्रखंड के घोषित कंटेनमेंट जोन किस्मतकदमसार मंडल टोला गांव में हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details