झारखंड

jharkhand

हल्की बारिश के साथ जमशेदपुर और पाकुड़ में चली तेज हवाएं, फानी तूफान को लेकर हाई अलर्ट

By

Published : May 3, 2019, 1:28 PM IST

जमशेदपुर में मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. तूफान में बारिश होने के साथ ही बादल गरजने की संभावनाओं को देखते हुए पूरे जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है. जिला प्रशासन की ओर से स्वर्णरेखा नदी क्षेत्र में रहने वाल लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है. ओडिशा में चक्रवात तूफान फानी की गति 150 किलोमीटर प्रति घंटे से बताई गई है. जमशेदपुर में एनडीआरएफ की 3 टीम को किसी स्थिति से निपटने के लिए नियुक्त किया गया है. आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रसाशन ने 0657-2440111 नंबर जारी किया है.

झारखंड में फानी तूफान की दस्तक


जमशेदपुर/पाकुड़: ओडिशा में फानी चक्रवात के दस्तक देने के बाद झारखंड के कई जिले अलर्ट पर हैं. मौसम विभाग का अनुमान है कि इस दौरान लगभग 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

जानकारी देते उपायुक्त

तूफान में बारिश होने के साथ ही बादल गरजने की संभावनाओं को देखते हुए पूरे जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है. जिला प्रशासन की ओर से स्वर्णरेखा नदी क्षेत्र में रहने वाल लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है.
ओडिशा में चक्रवात तूफान फानी की गति 150 किलोमीटर प्रति घंटे से बताई गई है. जमशेदपुर में एनडीआरएफ की 3 टीम को किसी स्थिति से निपटने के लिए नियुक्त किया गया है. आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रसाशन ने 0657-2440111 नंबर जारी किया है.

इसके साथ ही पाकुड़ में भी प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर व्यापक इंतजाम किए हैं. उपायुक्त ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि चक्रवात से किसी तरह के नुकसान या आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details