झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

ETV BHARAT IMPACT: घुमंतू परिवारों के बीच प्रशासन ने बांटा राशन, ईटीवी भारत को कहा धन्यवाद

कोरोना वायरस को मात देने के लिए पूरे देश में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लागू है. इस वजह से कुछ घुमंतू परिवारों के समक्ष खाने-पीने की समस्या थी, जिसे ईटीवी भारत ने गंभीरता से दिखाया था उसके बाद उनके बीच राशन का वितरण किया गया.

By

Published : Apr 17, 2020, 2:07 PM IST

Updated : Apr 17, 2020, 3:46 PM IST

घुमंतू परिवारों के बीच प्रशासन ने बांटा राशन
Pakur Administration distributed ration

पाकुड़: लॉकडाउन के कारण जिले के बाग्तीपाड़ा मोहल्ले में राजस्थान के दर्जनों घुमंतू परिवार फंसे हुए हैं. जिनको खाने की बड़ी समस्या थी. खबर दिखाए जाने के बाद प्रशासन ने इनकी सुध ली, उनके बीच प्रशासन ने अनाज का वितरण किया है.

देखें पूरी खबर

भुखमरी की स्थिति

राजस्थान के घुमंतू परिवार अपने बाल बच्चों के साथ पाकुड़ में रोजी-रोटी के लिए दो महीने पहले आए थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से ये लोग यहीं फंस गए हैं. इन लोगों के पास जो भी पैसे थे वो खत्म हो चुके हैं. लॉकडाउन के दौरान समाज के कुछ लोगों ने इन परिवारों की मदद भी की, लेकिन इनके समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी थी. जब इनके पास कोई रास्ता नहीं बचा तो ये लोग सड़क पर भीख मांगने को मजबूर हो गए.

ये भी पढ़ें-कोरोना से निपटने के लिए क्या है सरकार की तैयारी, झारखंड हाई कोर्ट ने मांगा जवाब, 17 अप्रैल को होगी सुनवाई

अनाज वितरण का निर्देश

मामले की सूचना मिलते ही ईटीवी भारत ने इनकी समस्याओं को प्रमुखता से प्रकाशित किया. समाचार प्रकाशन के बाद डीसी कुलदीप चौधरी ने संज्ञान लिया और अधिकारियों को इन घुमंतू परिवार के बीच अनाज वितरण का निर्देश दिया. डीसी का आदेश मिलते ही सदर बीडीओ संतोष कुमार प्रजापति मौके पर पहुंचे और इनके बीच चावल, दाल, आलू और साबुन का वितरण किया.

ईटीवी भारत को किया धन्यवाद

अनाज मिलने के बाद घुमंतू परिवारों ने ईटीवी भारत को धन्यवाद दिया. इस मामले में जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कुमार गौतम ने बताया कि जिले में कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे, इस पर प्रशासन की नजर है. उन्होंने बताया कि घुमंतू परिवारों के बीच अनाज का वितरण कराया गया है और आगे भी इन परिवारों को सहयोग किया जाएगा.

Last Updated : Apr 17, 2020, 3:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details