झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाकुड़ में लॉकडाउन का असर, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को प्रशासन ने कराया बंद

पाकुड़ में कोरोना को लेकर लॉकडाउन का असर दिखने लगा है. प्रशासन ने इसके तहत जिले में घूम-घूमकर कई दुकानों को बंद कराया और लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की.

By

Published : Mar 23, 2020, 1:33 PM IST

effect of lockdown in pakur
पाकुड़ में लॉकडाउन का असर

पाकुड़: कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर झारखंड में लॉकडाउन का असर जिले में दिखने लगा है. आम दिनों की तरह पाकुड़ जिला मुख्यालय में व्यवसायिक प्रतिष्ठानें खुली लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें पूरी तरह से बंद करा दिया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-कोरोना के चलते अफवाहों का बाजार गर्म, मार्केट में उमड़ी भीड़

जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों में खुली चाय, नास्ता, पान, मोटर गैराज, पार्ट्स, किताब सहित कई दुकानों को बंद कराया गया. जबकि सड़कों पर चलने वाले ऑटो रिक्शा, टोटो, चार पहिया, मोटरसाइकिल चालकों को रोककर पुलिस पदाधिकारी और जवानों ने रोक कर जानकारी ली और अपने-अपने घरों में रहने की अपील की.

सदर बीडीओ संतोष प्रजापति, अंचलाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी अपने दल के साथ शहरी सहित ग्रामीण इलाकों में घूम-घूमकर दुकानदारों से दुकान बंद रखने की अपील की. बीडीओ ने बताया कि जानकारी के अभाव में लोगों ने अपनी दुकानें खोल दी थी लेकिन अनुरोध करने पर सभी ने अपने-अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद कर दिया.

वही, पुलिस निरीक्षक रामचंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए लोगों से अपील की गयी है. उन्होंने बताया कि बाजार में राशन, दूध, मेडिकल की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानों को बंद कराया गया है, साथ ही आने जाने वाले लोगों को बेवजह घूमने से मना किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details