झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाकुड़ में डीटीएफ की टीम ने अवैध खदान में छापा, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

पाकुड़ में अवैध खनन करने वालों पर प्रशासन का हथौड़ा चला है. जिला टास्क फोर्स की ने पाकुड़िया प्रखंड के खक्सा मौजा में अवैध की जानकारी के बाद छापेमारी की जहां से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है.

By

Published : Oct 22, 2021, 8:50 PM IST

DTF team raided illegal mine
DTF team raided illegal mine

पाकुड़: पत्थरों का अवैध उत्खनन कर सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचाने वाले पांच पत्थर माफियाओं पर जिला टास्क फोर्स की टीम का हथौड़ा चला है. जिला टास्क फोर्स की टीम ने पाकुड़िया प्रखंड के खक्सा मौजा में अवैध तरीके से पत्थरों का उत्खनन किए जाने के मामले में तीन ट्रैक्टर सहित कम्प्रेशर, विस्फोटक को जब्त किया है.

अवैध पत्थर उत्खनन के इस मामले में पांच पत्थर माफिया राजा मियां, रामकृष्ण मंडल, रवि किस्कु, सोकोल मुर्मू एवं तरूण चौधरी के खिलाफ पाकुड़िया थाने में एफआइआर भी दर्ज कराया गया है. यह कार्रवाई जिला टास्क फोर्स के संयोजक सह अनुमंडल पदाधिकारी पंकज कुमार के नेतृत्व में की गई जिसमें जिला खनन पदाधिकारी प्रदीप कुमार साह, मुख्यालय डीएसपी वैद्यनाथ प्रसाद, खान निरीक्षक पिंटु कुमार के अलावे दर्जनो जवान शामिल थे.

ये भी पढ़ें: अवैध खनन के दौरान चाल धंसा, मिट्टी में दबे दो मजदूर

जिला खनन पदाधिकारी प्रदीप कुमार साहा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी. डीएमओ ने बताया कि छापेमारी के दौरान तीन कम्प्रेशर मशीन के अलावा विद्युत तार, 192 पीस जिलेटीन, 209 पीस डेटोनेटर और 20 किलो अमोनियम नाइट्रेट भी जब्त किया गया. उन्होने बताया कि पदाधिकारियों की गाड़ी आता देख अवैध उत्खनन कार्य में जुटे सभी लोग फरार हो गए. पाकुडिया प्रखंड के खक्सा, गोलपुर आदि अन्य मौजा में काफी दिनों से अवैध खनन की शिकायतें लगातार मिल रही थी. इसी आधार पर टास्क फोर्स की टीम के साथ पुलिस ने खक्सा पहाड़ में औचक छापेमारी की और सफलता हाथ लगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details