झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नगर परिषद के खोखले दावे, कई मोहल्लों में पानी की घोर किल्लत झेल रहे लोग

नगर परिषद की खुली पोल, शहर के लोगों तक पीने के शुद्ध पानी के लिए शासन और प्रशासन के वादे खोखले नजर आ रहे हैं, हर तरफ पानी की समस्याओं को लेकर लोग परेशान हो रहे हैं.

By

Published : Mar 1, 2019, 1:01 PM IST

नगर परिषद के खोखले दावे

पाकुड़: शहर के लोगों तक पाइप लाइन के जरीये शुद्ध जल मुहैया कराने का दावा शासन और प्रशासन ने किया जरूर था, लेकिन फिलहाल सभी दावों का पोल खुलता दिख रहा है. नगर परिषद की लापरवाही से शहर के लोगों को पीने तक का पानी नहीं मिल रहा है.

शहर के लोगों तक पीने के शुद्ध पानी के लिए शासन और प्रशासन कितना जागरूक है इसका नजारा वार्ड संख्या 4 के आनंदपुरी मुहल्ले में हर रोज देखने को मिल रहा है. मुहल्ले के लोगों को पीने का पानी लेने के लिए नाली तक का पानी पीना पड़ रहा है.


स्थानीय लोगों ने नगर परिषद पर लगाया आरोप
स्थानीय लोग पानी की किल्लत से बेहद परेशान हैं, उनका कहना है कि पिछले 8 सालों से यहां के लोग हर रोज पानी की समस्याओं को झेल रहे हैं, लेकिन हाल के दिनों में स्थिति और बद से बदतर हो गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि नगर परिषद की लापरवाही की वजह से लोगों को पानी की किल्लत झेलनी पड़ रही है.

शहरी स्वच्छता में पाकुड़ भी शामिल
झारखंड सरकार के नगर विकास विभाग ने शहरी स्वच्छता सर्वे 2019 के लिए राज्य में तीन शहरों का चयन किया है, जिसमें पाकुड़ भी शामिल है.


स्वच्छता मिशन के लिए भारत सरकार से सम्मान
पाकुड़ नगर परिषद को कचरा निष्पादन में बेहतर कार्य के लिए भारत सरकार ने सम्मानित किया है, उसके बावजूद शहर में पीने योग्य पानी के लिए नाले के पानी का उपयोग करना नगर परिषद के लिए बेहद शर्म की बात है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details