झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाकुड़ः कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग ने की तैयारी पूरी, DC ने लिया जायजा

पाकुड़ में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है. इसी के मद्देनजर शुक्रवार को डीसी कुलदीप चौधरी ने तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Jan 15, 2021, 4:59 PM IST

dc reviewed preparations of corona vaccination in pakur
डीसी कुलदीप चौधरी ने तैयारियों का जायजा लिया

पाकुड़: जिले में 16 जनवरी को हेल्थ वर्करों को दी जाने वाली कोरोना वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है. इसी क्रम में शुक्रवार को डीसी कुलदीप चौधरी ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

देखें पूरी खबर
सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देशडीसी कुलदीप चौधरी ने जिले में वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए केंद्र सदर अस्पताल और शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. जिला शीत श्रृंखला कक्ष में बिजली 24 घंटे उपलब्ध कराने, आपात स्थिति के लिए जेनरेटर की व्यवस्था करने का निर्देश मौजूद कार्यपालक अभियंता विद्युत और सीएस को दिया. डीसी ने केंद्रों के बनाए गए वैक्सीनेशन रूम, ऑब्जर्वेशन और वेटिंग रूम का भी निरीक्षण किया और सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देश दिया. डीसी ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है, ताकि वैक्सीनेशन के दौरान किसी तरह की समस्या उत्पन्न न हो.

इसे भी पढ़ें-रांची: कृषि कानून और पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमत के खिलाफ कांग्रेस का राजभवन मार्च


डेटाबेस तैयार कर पोर्टल पर अपलोड
डीसी ने कहा कि प्रथम चरण में हेल्थ वर्करों को वैक्सीन दी जाएगी. इसके लिए डेटाबेस तैयार कर पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है. डीसी ने कहा कि पूरे देश में माननीय प्रधानमंत्री की ओर से 16 जनवरी को 10.30 बजे से इसकी शुरुआत की जाएगी. इसके बाद पाकुड़ जिले में बनाए गए दोनों केंद्रों में 100-100 हेल्थ वर्करों को कोरोना का टीका दिया जाएगा. डीसी ने कहा कि वैक्सीन 10-10 ग्रुप में दी जाएगी और 30 मिनट ऑब्जर्वेशन के बाद दूसरे ग्रुप को वैक्सीन देने की योजना बनाई गयी है. उन्होंने बताया कि राज्य मुख्यालय से जिले को 3770 लोगों को दिए जाने के लिए वैक्सीन मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details