झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

डीसी एसपी ने किया माइनिंग एरिया का निरीक्षण, माफियाओं पर एफआईआर का आदेश

पाकुड़ में डीसी और एसपी ने माइनिंग एरिया का निरीक्षण किया है. इस दौरान अवैध माइनिंग पर रोक लगाने के लिए इलाकों में सक्रिय माफियाओं पर एफआईआर का आदेश दिया है.

By

Published : May 27, 2022, 11:19 AM IST

DC and SP inspected mining area in Pakur
पाकुड़

पाकुड़: जिला में अवैध माइनिंग पर रोक लगाए जाने को लेकर जिला के डीसी वरुण रंजन और एसपी हृदीप पी जनार्दनन जिला टास्क फोर्स की टीम के साथ माइनिंग एरिया में उतरे. इस दौरान उन्होंने टीम के साथ मिलकर महेशपुर प्रखंड के रद्दीपुर, सुंदरापहाड़ी क्षेत्र में छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान चार स्थानों पर अवैध तरीके से पत्थरों का उत्खनन किए जाने का मामला पाया गया.

इसे भी पढ़ें- स्टोन चिप्स की अवैध तस्करी पर लगामः बिना चालान वाले 40 ट्रक जब्त, 16 गिरफ्तार

पाकुड़ में अवैध पत्थर खदान और अवैध रूप से संचालित क्रशर पर कार्रवाई की गयी. इस छापेमारी के दौरान इलाके में कई क्रशर भी अवैध तरीके से संचालित करते पाए गए. जिसके बाद डीसी ने जिला खनन पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को अवैध तरीके से खदान संचालित करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है. अवैध तरीके से संचालित क्रशरों को सील करते हुए इसके संचालकों के विरूद्ध कार्रवाई का निर्देश डीसी ने दिया है.

देखें पूरी खबर

पाकुड़ डीसी वरूण रंजन ने बताया कि जिला में अवैध उत्खनन और परिवहन पर रोक लगाए जाने को लेकर जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है. उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल से सटे जिला की सीमा के वैसे क्षेत्र जिसके रास्ते पत्थरों का अवैध परिवहन हो रहा है, वहां की ट्रेंच कटिंग भी करायी जा रही है इसके अलावा वहां कई चेकपोस्ट भी बनाये गए हैं. जिससे स्टोन चिप्स के अवैध परिवहन पर रोक लगाई जा सके.


डीसी ने बताया कि अवैध माइनिंग की रोकथाम को लेकर प्रशासन ने मोबाइल नंबर भी जारी किया है. ऐसे किसी मामले की सूचना तत्काल टास्क फोर्स की टीम को दें ताकि दोषियों के खिलाफ सूचना मिलते ही कार्रवाई की जा सके और इस काले कारोबार को रोका जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details