झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 4, 2021, 12:22 PM IST

ETV Bharat / state

दूसरे फेज में 70 हजार वृद्धों को दिया जाएगा कोरोना का टीका: डीसी

पाकुड़ के 70 हजार 328 वृद्ध महिला और पुरुषों को निशुल्क कोरोना का टीका लगाया जाएगा. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. डीसी कुलदीप चौधरी ने इस बात की जानकारी दी है.

Corona vaccine preparations  completed in pakur
कुल बनाए गए 35 वैक्सीनेशन केंद्र

पाकुड़: जिले के 70 हजार 328 वृद्ध महिला और पुरुषों को निशुल्क कोरोना का टीका दिया जाएगा. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. यह जानकारी डीसी कुलदीप चौधरी ने दी.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-झारखंड के 12 से अधिक IAS-IPS बने चुनाव पर्यवेक्षक, बंगाल सहित पांचों राज्यों में संपन्न करायेंगे विधानसभा चुनाव

35 वैक्सीनेशन केंद्र

डीसी ने बताया कि दूसरे फेज में जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है. जिसमें कुल 35 वैक्सीनेशन केंद्र बनाए गए हैं. उन्होंने बताया कि 10 वैक्सीनेशन केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य वर्तमान में चल रहा है और आवश्यकता पड़ने पर अतिरिक्त चिन्हित 25 वैक्सीनेशन केंद्र को क्रियाशील किया जाएगा. उन्होंने बताया कि जिले के पांच निजी अस्पताल जो आयुष्मान भारत से पंजीकृत किए गए हैं. उस अस्पतालों में कोरोना का टीका उपलब्ध है. डीसी ने कहा कि 45 से 59 वर्ष आयु के वैसे व्यक्ति को भी निशुल्क टीका दिया जाएगा, जो गंभीर बीमारी से ग्रसित है. उस बीमारी से सम्बंधित प्रमाण पत्र दिखाना पड़ेगा. वहीं, एसपी मणिलाल मंडल ने कहा कि सभी वैक्सिनेशन केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details