झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाकुड़: दलाल के चंगुल से तीन बाल मजदूरों को कराया गया मुक्त, काम दिलाने के नाम पर ले जाया जा रहा था पटना

पाकुड़ में चाइल्ड लाइन क्लब सेंटर की टीम ने तीन बाल मजदूरों को दलाल के चंगुल से मुक्त कराया है. वहीं, चाइल्ड लाइन के बिनोद कुमार प्रमाणिक ने बताया कि तीनों नाबालिक बच्चों को काम दिलाने के नाम पर पटना ले जाया जा रहा था.

By

Published : Dec 31, 2019, 6:26 PM IST

Child Line Club Center team has rescued three child laborers
थाना में तीन बाल मजदूर के साथ पुलिस

पाकुड़: चाइल्ड लाइन क्लब सेंटर की टीम ने पाकुड़ रेलवे स्टेशन से आरपीएफ और जीआरपी के सहयोग से तीन बाल मजदूरों को दलाल के चंगुल से मुक्त कराया है. बता दें कि तीनों बाल मजदूर पाकुड़ सदर प्रखंड के रहने वाले हैं. चाइल्ड लाइन के बिनोद कुमार प्रमाणिक ने बताया कि तीनों नाबालिक बच्चों को काम दिलाने के नाम पर बहला-फुसलाकर बिहार राज्य के पटना ले जाया जा रहा था. इसी सूचना पर चाइल्ड लाइन की टीम रेलवे स्टेशन पर पहुंची और रेल पुलिस के सहयोग से तीनों बच्चो को अपने कब्जे में लिया.

देखें पूरी खबर

प्रामाणिक ने बताया कि मौके का फायदा उठाकर दलाल फरार हो गया. प्रामाणिक ने बताया कि बच्चों की आयु 9, 15 और 16 साल के है जो पाकुड़ सदर प्रखंड के रहने वाले है. बिनोद प्रामाणिक ने कहा कि बच्चों के परिजनों को सूचना दी गई है और इन्हें काउंसिलिंग कर परिजनों को सौपा जाएगा ताकि बच्चें दलाल के चंगुल में न फसे और उसे विद्यालय में नामांकन कराए.

ये भी देखें- आज प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ लेंगे स्टीफन मरांडी, तैयारियां पूरी

वहीं, आरपीएफ अधिकारी टी पासवान ने बताया कि रेल पुलिस स्टेशन में घूमने वाले बच्चों के अलावे ट्रेन से आने जाने वाले सभी बच्चों पर नजर बनाए हुए है और संदेह होने पर तुरंत चाइल्ड लाइन की टीम को सूचना भी दी जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details