झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में बनेगा चाइल्ड फ्रंडली वार्ड, बैठक में प्रशासन ने लिया निर्णय

By

Published : May 22, 2021, 2:17 PM IST

कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए पाकुड़ में जिला प्रशासन अभी से तैयारी कर रहा है, तीसरी लहर को देखते हुए पाकुड़ के सोनाजोड़ी स्थित सदर अस्पताल में 50 बेड का चाइल्ड फ्रेंडली वार्ड बनाने का निर्णय लिया गया.

pakur
पाकुड़ में बनेगा चाइल्ड फ्रंडली वार्ड

पाकुड़: कोरोना के दूसरे लहर के बाद अब प्रशासन तीसरी लहर में खासकर नाबालिग बच्चो को दिक्कत न हो इसके लिए जिले में चाइल्ड फ्रेंडली वार्ड बनने का निर्णय प्रशासन ने लिया है. इसके लिए डीसी कुलदीप चौधरी ने मेडिकल टास्क फोर्स के साथ बैठक की. बैठक में सोनाजोड़ी स्थित सदर अस्पताल में 50 बेड का चाइल्ड फ्रेंडली वार्ड बनाने का निर्णय लिया गया. डीसी ने मेडिकल टास्क फोर्स में शामिल अधिकारियों को तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़े-पाकुड़: सीमावर्ती इलाकों में बने अस्थायी चेक नाका का डीसी-एसपी ने किया निरीक्षण

चाइल्ड फ्रेंडली वार्ड में होगी कई सुविधा

डीसी ने बताया कि इस चाइल्ड फ्रेंडली वार्ड में ऑक्सीजन, आईसीयू के अलावा दूसरी संसाधनों की सुविधा रहेगी. डीसी ने कहा कि इस वार्ड में बच्चे मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ हो सकें, इसके लिए भी विशेष ध्यान रखा जाएगा. डीसी ने कहा कि अब हम कोरोना को हराने की तैयारी में हैं.

बता दें कि देश में कोरोना के दूसरी लहर के बाद तीसरी लहर की संभावना जताई जा रही है और तीसरे लहर में खासकर 1 से 18 वर्ष आयु के बच्चे इसकी चपेट में आने की संभावना जताया जा है, इसलिए शासन- प्रशासन अभी से तैयारी में जुट गया है, ताकि आगे किसी प्रकार के दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details