झारखंड

jharkhand

राष्ट्रीय ध्वज का अपमान! तीन संगठनों ने डीसी और एसपी को सौंपा ज्ञापन, कार्रवाई की मांग

By

Published : Oct 21, 2021, 8:06 PM IST

पाकुड़ में बीजेपी, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और सत्य सनातन संस्था की ओर से डीसी और एसपी को ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें राष्ट्रीय ध्वज के अपमान में शामिल लोगों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की गई है. जिसके बाद एसपी ने भी मामले की जांच करवाकर कार्रवाई की बात कही.

ETV Bharat
डीसी को ज्ञापन

पाकुड़: बीजेपी, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और सत्य सनातन संस्था ने राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को लेकर डीसी सहित एसपी को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के जरिये डीसी और एसपी से राष्ट्रीय ध्वज के अपमान में शामिल लोगों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की गई है.

इसे भी पढ़ें: योजना ही तो है! देखते रहिए कब तक होती है पूरी, और तब तक...

गुरुवार को बीजेपी जिलाध्यक्ष बलराम दुबे, पूर्व विधायक वेणी प्रसाद गुप्ता, मिस्त्री सोरेन और जिला परिषद अध्यक्ष बाबुधन मुर्मू ने डीसी से मिलकर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से बताया कि 19 अक्टूबर को मिलाद उन नवी जुलुस में तिरंगा में चांद तारा निशान के साथ लहराकर राष्ट्र ध्वज का अपमान किया गया है. ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

एसपी ने कही जांच की बात

वहीं सत्य सनातन संस्था के रंजीत कुमार चौबे सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने एसपी को दिए ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि राष्ट्र ध्वज तिरंगा में अशोक चक्र के स्थान पर चांद तारा चिन्ह लगाकर राष्ट्रीय गौरव तिरंगा का अपमान किया गया है. संस्था ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. अखिल भारतीय भारतीय विद्यार्थी परिषद के बमभोला उपाध्याय ने भी डीसी, एसपी के नाम दिए ज्ञापन में राष्ट्रीय गरीमा को ठेस पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने बताया कि दिए गए शिकायत पत्र पर जांच कराई जाएगी और कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details