झारखंड

jharkhand

पाकुड़ में सीएम ने किया 5 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन, निशाने पर रहा विपक्ष

By

Published : Oct 20, 2019, 11:27 AM IST

पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा में अंत्योदय की पहल के तहत आयोजित जन चौपाल को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि शासन और जनता के बीच की खाई को दूर करने के लिए जन चौपाल लगाया जा रहे हैं. जनता अपना वोट देकर अपने कर्तव्य का इतिश्री नहीं करें, बल्कि सरकार से 5 साल का हिसाब भी मांगे.

पाकुड़ में जन चौपाल

पाकुड़ : जिले के लिट्टीपाड़ा में अंत्योदय की पहल के तहत आयोजित जन चौपाल को मुख्यमंत्री रघुवर दास ने संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि शासन और जनता के बीच की खाई को दूर करने के लिए जन चौपाल लगाये जा रहे हैं. जनता अपना वोट देकर अपने कर्तव्य का इतिश्री नहीं करें, बल्कि सरकार से 5 साल का हिसाब भी मांगे. कांग्रेस, जेएमएम और आरजेडी के कारण संथाल परगना आजादी के बाद से वर्षों तक उपेक्षित रहा है.

पाकुड़ में जन चौपाल

गरीबी दूर करना हमारा लक्ष्य
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने संकल्प लिया है कि हम संथाल परगना में बदलाव लाएंगे और इस दिशा में हमने काम कर दिखाया है. सीएम ने बिरसा विशिष्ट जनजातीय विकास योजना की लिट्टीपाड़ा से शुरुआत करते हुए आदिम जनजाति पहाड़िया महिला सखी मंडल को बोरा सिलाई केंद्र संचालित करने के लिए 75 लाख रुपये मुहैया कराया. सीएम ने कहा कि संथाल परगना प्रमंडल के आदिम जनजाति पहाड़िया और आदिवासी वर्षों से उपेक्षित रहे हैं और गरीबी को दूर करने के लिए हमारी सरकार ने ढेर सारे काम किए हैं.

ये भी पढ़ें-साहिबगंज: JMM के गढ़ से सीएम ने हेमंत सोरेन को ललकारा, कहा- विकास में बाधक है ये परिवार

पहाड़िया बटालियन का गठन हमारी उपलब्धि
इस मौके पर सीएम ने पहाड़िया बटालियन के गठन को अपनी सरकार की उपलब्धि बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना के जरिए किसानों की स्थिति में बदलाव लाने का काम हो रहा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा किसानों को इस योजना से वंचित रखने के लिए यह भ्रम फैला रहा है कि हमारी सरकार किसानों की जमीन छीन लेगी.

5 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन
मुख्यमंत्री ने जन चौपाल कार्यक्रम के तहत लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में लगभग 5 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया. दो महिला पर्यवेक्षिकाओं को स्कूटी भी दी. उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और वहां मौजूद अधिकारियों को समाधान का निर्देश भी दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details