झारखंड

jharkhand

Auto E Rickshaw Owners Drivers Association: पाकुड़ में ऑटो टोटो चालक और मालिकों का सम्मेलन, समस्याओं के निदान पर चर्चा

By

Published : Feb 26, 2023, 11:35 AM IST

शनिवार को पाकुड़ जिला ऑटो ई रिक्शा ऑनर्स चालक एसोसिएशन का आठवां द्विवार्षिक सम्मेलन हुआ. जिसमें जिला के रेलवे मैदान में हुए इस सम्मेलन में ऑटो और टोटो का आवागमन और इस दौरान आने वाली समस्याओं और उनके निदान को लेकर चर्चा हुई. इसमें नगर परिषद अध्यक्ष समेत एसोसिएशन के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे.

Auto Toto drivers and owners conference at Pakur
पाकुड़ में ऑटो और टोटो चालक मालिकों का सम्मेलन

देखें पूरी खबर

पाकुड़: जिला के रेलवे मैदान में पाकुड़ जिला ऑटो ई रिक्शा ऑनर्स चालक एसोसिएशन का आठवां द्विवार्षिक सम्मेलन आयोजित किया गया. इस सम्मेलन का उद्घाटन नगर परिषद अध्यक्ष संपा साहा, एसोसिएशन के अध्यक्ष हिसाबी राय, संरक्षक अनुग्रहित प्रसाद साह, ट्रेड युनियन लीडर सीताराम सिंह एवं राणा शुक्ला ने संयुक्त रूप से किया. इस सम्मेलन में चालकों की समस्याओं को लेकर चर्चा की गयी.

आठवें द्विवार्षिक सम्मेलन में जिला के सैकड़ो ऑटो और ई रिक्शा के मालिकों सहित चालकों ने हिस्सा लिया. सम्मेलन में मौजूद एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं नगर परिषद अध्यक्ष के समक्ष ऑटो एवं ई रिक्शा के मालिकों एवं चालकों ने परिचालन के दौरान उत्पन्न समस्याओं, टोल टैक्स की वसूली, टोल टैक्स के दर निर्धारण के अलावा किराया बढ़ाने जैसे मामलों को प्रमुखता से रखा. इसके निराकरण को लेकर प्रशासन एवं एसोसिएशन के संयुक्त प्रयास से इसका हल निकालने को लेकर विमर्श किया गया.

वहीं मौजूद एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सम्मेलन के दौरान यातायात नियमों का पालन करने, यात्रियों को सुरक्षित गंतव्य स्थान पर दुर्घटना रहित वाहनों का परिचालन करते हुए पहुंचाने के बारे में विस्तार से बताया. इस सम्मेलन में मालिकों और चालकों की एकजुटता पर विशेष बल दिया गया. साथ ही शहर को ट्रैफिक की समस्या से मुक्ति दिलाने, यात्रियों के किसी तरह की परेशानी न हो इस पर ध्यान देने, वाहन परिचालन के दौरान आवश्यक कागजातों को साथ में रखने, बगैर ड्राइविंग लाइलेंस के वाहनों का परिचालन नहीं करने की अपील भी की गयी.

इस बैठक को संबोधित करते हुए नगर परिषद अध्यक्ष संपा साहा ने कहा कि नगर परिषद ऑटो, टोटो चालक और मालिक की समस्याओं के निदान के प्रति संवेदनशील है. उन्होंने कहा कि वाहन चालकों को भी शासन प्रशासन के दिये गये निर्देशों का अनुपालन करते हुए यात्रियों के सुरक्षित यात्रा कराने और दुर्घटना रहित परिचालन सुनिश्चित करने पर ध्यान देना होगा. इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष हिसाबी राय ने कहा कि एसोसिएशन अपने सदस्यों की समस्याओं के निदान के साथ साथ उनके सुख दुख में हमेशा खड़ा रहेगा. हिसाबी राय ने ऑटो टोटो मालिकों एवं चालकों से किसी के बहकावे में भी ना आने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details