झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावः झारखंड के सीमावर्ती जिलों में अलर्ट

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को लेकर झारखंड के सीमावर्ती जिलों में सख्ती बरती जा रही है. इसको लेकर लगातार निगरानी भी बरती जा रही है. लेकिन इसी बीच पाकुड़ में बम विस्फोट की खबर आई, जिसपर पाकुड़ एसडीपीओ ने कहा कि ये घटना पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुई है.

By

Published : Jul 8, 2023, 2:12 PM IST

Alert in border district Pakur regarding Panchayat elections in West Bengal
डिजाइन इमेज

पाकुड़: पड़ोसी राज्य में पंचायत चुनाव हो रहे हैं, इसका असर झारखंड के सीमावर्ती जिलों पर भी पड़ रहा है. जिसके लिए प्रशासन की ओर से सख्ती भी बरती जाती है. लेकिन गुरुवार रात को लेकर झारखंड की सीमा और पाकुड़ जिला से बिल्कुल से सटे पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के समशेरगंज थाना क्षेत्र के सिरसाटोला गांव में बम बनाने के दौरान अचानक विस्फोट हो गया. जिसमें दो लोगों के मौत की खबर है जबकि दो अन्य लोग घायल हो गये. दोनों घायलों को पश्चिम बंगाल में इलाज ले जाया गया. पाकुड़ एसडीपीओ ने इस घटना की पुष्टि की है.

इसे भी पढ़ें- प. बंगाल पंचायत चुनाव 2023: मतदान के दौरान हिंसा, 5 की मौत, बैलट बॉक्स में लगाई आग

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पाकुड़ जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र से सटे पश्चिम बंगाल के सिरसा टोला गांव में कुछ लोग एक मकान में चोरी छिपे देसी बम बना रहा था और अचानक बम फट गया. इस धमाके से दो लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गयी जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों घायलों को आसपास के अन्य लोगों ने इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम में ले जाया गया. सूत्रों के मुताबिक इस विस्फोट में रफू शेख नामक व्यक्ति सहित एक अन्य की मौत हुई है. हालांकि इस घटना में मौत या घायल की पुष्टि किसी ने नहीं की है.

इधर पाकुड़ मुफस्सिल थाना को यह सूचना मिली कि सदर प्रखंड के इलामी सिरसा टोला गांव में बम विस्फोट हुई है. मिली सूचना पर पुलिस पहुंची तो पाया कि यह वारदात पश्चिम बंगाल में हुई है. स्थानीय पुलिस ने मामले की जानकारी बंगाल पुलिस को दी. इस मामले में एसडीपीओ अजीत कुमार विमल ने बताया कि बम विस्फोट की सूचना पर जांच के लिए पुलिस पहुंची थी लेकिन यह मामला पश्चिम बंगाल का पाया गया. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. इसी चुनाव को देखते हुए किसी घटना को अंजाम देने के लिए बम बनाने का काम सीमावर्ती इलाके में किया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details