झारखंड

jharkhand

सरना कोड लागू करने सहित पांच सूत्री मांगों के समर्थन में आदिवासी सेंगेल अभियान, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

By

Published : Dec 6, 2020, 3:32 PM IST

पाकुड़ में सरना कोड लागू करने सहित पांच सूत्री मांगों के समर्थन में आदिवासी सेंगेल अभियान के कार्यकर्ताओं ने अमड़ापाड़ा लिंक रोड को घंटों जाम कर दिया. सड़क जाम के कारण कोयला ढुलाई पूरी तरह बाधित हो गयी. वहीं, यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

Road jam in Pakur
पाकुड़ में सड़क जाम

पाकुड़: सरना कोड लागू करने सहित पांच सूत्री मांगों के समर्थन में आदिवासी सेंगेल अभियान के कार्यकर्ताओं ने आज अमड़ापाड़ा लिंक रोड को घंटों जाम कर दिया. सड़क जाम के कारण कोयला ढुलाई पूरी तरह बाधित हो गयी जबकि यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

देखें पूरी खबर

सड़क जाम और प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे आदिवासी सेंगेल अभियान के जिला संयोजक सनातन हेम्ब्रम ने कहा कि आदिवासियों के नाम पर यहां के नेता राजनीति कर गद्दी पर बैठ जाते हैं और आदिवासियों के हित में कोई काम नहीं करता है. उन्होंने कहा कि आदिवासी सेंगेल अभियान सरना कोड लागू करने और बिहार, बंगाल, ओडिशा, असम और झारखंड में संथाली भाषा को राजभाषा का दर्जा दे.

ये भी पढ़ें-सीएए जनवरी से लागू हो सकता है: कैलाश विजयवर्गीय

वहीं, शहीद सिदो-कान्हो मुर्मू और बिरसा मुंडा के नाम पर ट्रस्ट बनाकर सौ करोड़ रुपया दे, इसके साथ ही शहीद सिदो-कान्हो मुर्मू के वंशज रामेश्वर मुर्मू की हत्या की सीबीआई जांच हो और असम के आदिवासी को एसटी का दर्जा मिले. इन्हीं पांच मांगो को लेकर आदिवासी सेंगेल अभियान पांचों राज्यों में आज विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इधर, सड़क जाम की सूचना मिलते ही महेशपुर थाने की पुलिस पहुंची और सड़क जाम कर रहे सेंगेल अभियान के कार्यकर्ताओं का मांग पत्र सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन देकर सड़क जाम मुक्त कराया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details