झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पाकुड़: 590 गांवों में कालाजार रोधी दवा का छिड़काव, प्रशासन अलर्ट मोड में

पाकुड़ जिले के 590 गांवों में कालाजारी के प्रति लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से स्वास्थ विभाग ने बड़े पैमाने पर छिड़काव किया.

By

Published : May 12, 2020, 12:45 PM IST

कालाजार रोधी दवा का छिड़काव
कालाजार रोधी दवा का छिड़काव

पाकुड़: कालाजारी बुखार से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ विभाग ने अभियान शुरू किया है. स्वास्थ विभाग के कर्मी एवं अधिकारी जिले में चिन्हित 590 गांवों में कालाजार रोधी दवा का छिड़काव कराने कार्य शुरू करा दिया है.

स्वास्थ विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के जिले के पाकुड़िया, महेशपुर, लिट्टीपाड़ा, अमड़ापाड़ा, हिरणपुर एवं पाकुड़ सदर प्रखंड के ग्रामीण इलाकों के 590 गांवों को चिन्हित किया गया था.

लॉकडाउन के दौरान इन ग्रामीण इलाकों में छिड़काव का कार्य बंद हो गया था. मौसम में आये बदलाव को लेकर विभाग ने निर्णय लिया है कि फिर कालाजार रोधी दवा का छिड़काव कराया जाए.

यह भी पढ़ेंःजमशदेपुर में मिले 2 कोरोना मरीज, झारखंड में कुल संख्या 164

जानकारी देते स्वास्थ विभाग के रमेश सिंह ने बताया कि मौसम में आये बदलाव के कारण फिर से छिड़काव का कार्य शुरू कराया गया है. रमेश सिंह ने बताया कि वर्तमान में 36 क्वायड टीम को छिड़काव कार्य में लगाया गया है और लॉकडाउन रहने की वजह से कुछ और लोगों को इस कार्य से जोड़ा जायेगा, ताकि जल्द से जल्द छिड़काव कार्य पूरा हो सके.

उन्होंने बताया कि जिले के सबसे ज्यादा महेशपुर प्रखंड के 110 गांवों को चिन्हित किया गया है. उन्होने बताया कि यदि छिड़काव कार्य समय से नहीं कराया गया तो कालाजार रोगियो की संख्या बढ़ जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details