झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

युवाओं ने अनोखे अंदाज में दिया देशभक्ति का संदेश, निकाली गई भव्य तिरंगा यात्रा

लोहरदगा में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशभक्ति का एक अलग नजारा देखने को मिला. युवाओं ने 100 मीटर की भव्य तिरंगा यात्रा निकाली जिसमें तिरंगे के सम्मान में सैकड़ों युवा कतारबद्ध नजर आए.

By

Published : Aug 15, 2019, 7:13 PM IST

तिरंगा यात्रा में शामिल युवा

लोहरदगा: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोहरदगा में देशभक्ति का एक अलग नजारा देखने को मिला. यहां युवाओं ने 100 मीटर की भव्य तिरंगा यात्रा निकाली. 100 मीटर के इस तिरंगे के सम्मान में सैकड़ों युवा कतारबद्ध नजर आए. युवाओं ने शहर के गुदरी बाजार से लेकर सोमवार बाजार, पावरगंज चौक, न्यू रोड आदि स्थानों में घूमते हुए तिरंगे के प्रति अपने सम्मान को व्यक्त किया.

देखें पूरी खबर

इस तिरंगा यात्रा का आयोजन युवाओं की टीम और भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा किया गया था. दोनों ही आयोजकों की ओर से भव्य आयोजन को लेकर कई दिनों से तैयारी चल रही थी. भक्ति गीतों के बीच झूमते गाते युवाओं ने तिरंगा यात्रा में अपनी सहभागिता निभाकर लोगों को देशभक्ति का संदेश देने का काम किया. तिरंगा यात्रा की भव्यता को देखकर लोग मंत्रमुग्ध नजर आए.

ये भी पढ़ें-झारखंड में सबसे पहले पहाड़ी मंदिर पर फहराया जाता है तिरंगा, जानिए फांसी टुंगरी का रोचक इतिहास

इस दौरान मुख्य सड़क के साथ-साथ न्यू रोड में भी तिरंगा यात्रा देखने को लेकर लोगों की भीड़ दिखाई दे रही थी. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस बल और मेडिकल की टीम भी तैनात थी. लोगों ने उनके इस प्रयास की सराहना की और कहा अस तरह से देशभक्ति का संदेश देना एक खास महत्व रखता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details