झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लोहरदगा में कोरोना को हराने में युवा हैं सबसे आगे, अधेड़ और बूढ़े भी नहीं हैं कम

झारखंड में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना संक्रमण का दायरा लोहरदगा में भी तेजी से फैल रहा है. इस संक्रमण को हराने में युवा वर्ग सबसे आगे हैं. इसके साथ ही कोरोना का हराने में बूढ़े और अधेड़ भी पीछे नहीं हैं.

By

Published : Aug 18, 2020, 3:29 PM IST

Youth ahead in defeating Corona at lohardaga
लोहरदगा में कोरोना

लोहरदगा: कोविड-19 यानी कि नोबेल कोरोना वायरस लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. संक्रमण का दायरा लोहरदगा जैसे जिले में भी लगातार बढ़ता जा रहा है. देखते ही देखते लोहरदगा जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 425 पहुंच चुकी है. यहां पर अब तक 315 लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी जा चुके हैं. दिलचस्प बात यह है कि कोरोना वायरस को हराने में युवा वर्ग सबसे आगे हैं. ऐसे लोग जिनकी उम्र 11 साल से लेकर 30 साल के बीच है. उन लोगों ने कोरोना वायरस को ज्यादा हराया है. महत्वपूर्ण बात यह भी है कि ऐसे लोग कोरोना कि चपेट में आए भी सबसे ज्यादा हैं. हालांकि कोरोना का हराने में बूढ़े और अधेड़ भी पीछे नहीं हैं.

147 युवाओं ने दी है कोरोना को मात

अब तक कुल 147 युवाओं ने कोरोना वायरस को मात दे दी है. जिले में अब तक कुल 425 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इसमें से 0 से 10 साल उम्र के 12 बच्चों ने कोरोना वायरस को हराया है. जबकि 11 से 30 वर्ष आयु के कुल 145 युवाओं ने कोरोना वायरस को मात दी है. वहीं, 30 से 50 साल उम्र के 120 लोगों ने भी कोरोना वायरस को हराकर एक उदाहरण प्रस्तुत किया है. लोहरदगा में कोरोना वायरस को हराने में अधेड़ भी पीछे नहीं हैं. 51 से 70 साल उम्र के अधेड़ और वृद्ध में से कुल 34 लोगों ने कोरोना वायरस को हरा दिया है. जबकि 70 साल से ज्यादा उम्र के दो वृद्ध ने भी कोरोना वायरस को मात दी है.

6 अधेड़ और वृद्ध लड़ रहे कोरोना की जंग

कोरोना वायरस के खिलाफ विभिन्न आयु वर्ग के लोगों की जंग जारी है. जिले में फिलहाल 0 से 10 वर्ष आयु वर्ग के 6 बच्चे कोरोना वायरस की चपेट में हैं और उनका इलाज चल रहा है. वहीं, 11 से 30 साल के आयु वर्ग के 52 लोगों का इलाज भी कोविड सेंटर में चल रहा है. जबकि 31 से 50 वर्ष आयु वर्ग के 42 लोगों का इलाज को भी कोविड सेंटर में किया जा रहा है. महत्वपूर्ण बात यह है कि 51 साल से लेकर 70 साल आयु वर्ग के 6 लोग कोरोना की जंग लड़ रहे हैं. वही 70 साल से ज्यादा आयु वर्ग का एक व्यक्ति फिलहाल कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में शामिल है.

ये भी देखें-मेयर आशा लकड़ा ने सरकार पर कसा तंज, कहा- अंधी-बहरी हो गई है सरकार

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में हर आयु वर्ग का व्यक्ति शामिल है. सबसे ज्यादा युवा वर्ग कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है. इस जंग में वृद्ध और अधेड़ भी पीछे नहीं हैं. यही कारण है कि लोहरदगा में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या काफी ज्यादा है. कोरोना के खिलाफ जंग में जीरो से 10 साल आयु वर्ग से लेकर 71 साल से उपर आयु वर्ग के लोग शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details