झारखंड

jharkhand

लोहरदगाः क्वॉरेंटाइन सेंटर में अव्यवस्था को लेकर भड़के मजदूर, BDO के सामने जताया विरोध

By

Published : May 16, 2020, 10:13 AM IST

लोहरदगा के कुडू प्रखंड अंतर्गत आइटीआई भवन में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूरों ने जमकर हंगामा किया. मजदूरों ने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया है कि यहां पर कोई सुविधा नहीं है. मामले की जानकारी मिलने के बाद कुडू प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोरंजन कुमार मौके पर पहुंचे, जिनके सामने भी मजदूरों ने विरोध जताया.

workers protested over the Disorder in Quarantine Center in lohardaga
क्वॉरेंटाइन सेंटर में हंगामा

लोहरदगा: दूसरे प्रदेशों से लगातार लौट रहे मजदूरों को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है. लोहरदगा जिले के कुडू प्रखंड अंतर्गत आइटीआई भवन में भी क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है, जहांं अव्यवस्था को लेकर मजदूर भड़क गए. मजदूरों ने जिला प्रशासन पर कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. मामले की जानकारी मिलने पर स्थानीय बीडीओ ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की, हालांकि डीसी आकांक्षा रंजन जिले में क्वॉरेंटाइन सेंटर और आइसोलेशन सेंटर में सभी सुविधा उपलब्ध होने की बात कही है.

देखें पूरी खबर
न सोने के लिए बेड और न बिजली की सुविधालोहरदगा जिले के कुडू प्रखंड अंतर्गत आइटीआई क्वॉरेंटाइन सेंटर में मजदूरों के लिए समुचित सुविधाएं भी नहीं हैं. सोने के लिए बेड के बजाए चटाई और दरी उपलब्ध कराया गया है. खाने के लिए दाल-चावल और सोयाबीन की सब्जी. सेंटर में न तो लाइट की समुचित व्यवस्था है और न ही गर्मी से बचने के लिए पंखे की सुविधा. छोटे बच्चों को भी जमीन पर ही सुलाना पड़ रहा है. इन सभी समस्याओं को लेकर स्थानीय मजदूरों ने जमकर हंगामा किया. इस सेंटर में वर्तमान में कुल 38 मजदूर रह रहे हैं. सभी समस्याओं को लेकर मजदूरों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया.

इसे भी पढ़ें:-लोहरदगा: सदर अस्पताल में 37 साल बाद बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था लौट रही पटरी पर, मरीजों को मिलेगी सारी सुविधाएं

क्वॉरेंटाइन सेंटर में मौजूद मजदूरों के विरोध की सूचना मिलने पर कुडू प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोरंजन कुमार मौके पर पहुंचे. बीडीओ के सामने भी मजदूरों ने विरोध प्रदर्शन किया. मजदूरों ने कहा कि यहां पर मोबाइल चार्ज करने के लिए सुविधा भी नहीं है, कई लोगों ने खाना भी नहीं खाया. सोने के लिए बेड की मांग की गई तो चटाई और दरी दे दी गयी. ऐसी स्थिति में छोटे बच्चों को भला कैसे रखा जाएगा, जांच के नाम पर यहां सभी को लाकर छोड़ दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details