झारखंड

jharkhand

लोहरदगा: फोनी तूफान ने ले ली एक महिला की जान

By

Published : May 4, 2019, 7:35 PM IST

लोहरदगा में फोनी तूफान का कहर देखा गया. जिसकी चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. महिला आंधी से बचने के लिए पेड़ के नीचे गई, उसी दौरान पेड़ की डाल गिरने से उसकी मौत हो गई.

तूफान ने ली एक की जान

लोहरदगा: जिले के कैरो थाना अंतर्गत नगड़ा बरवा टोली गांव में तेज तूफान की वजह से एक महिला की जान चली गई है. घटना की जानकारी मिलने के बाद कैरो थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सौंप दिया.

तूफान ने ली एक की जान

परिजनों का कहना है कि फोनी तूफान की वजह से तेज हवा चल रही थी. इसी दौरान महिला अपने मवेशियों को लेकर घर से बाहर चरवाही के लिए गई हुई थी. तेज हवा चलने के दौरान वह एक पेड़ के नीचे खड़ी हो गई. तभी पेड़ की एक डाल टूटकर महिला के ऊपर गिर गई. जिससे महिला के सिर में गंभीर रूप से चोट लग गई. घटनास्थल पर ही महिला की मौत हो गई.
घटना को लेकर परिजनों का रो-रोकर कर बुरा हाल है. महिला का नाम नगड़ा बरवा टोली निवासी लूनी उरांव बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

इधर, प्रशासन भी पीड़ित परिवार को मुआवजा देने को लेकर सरकारी प्रक्रिया में जुट गया है. बता दें कि लोहरदगा में तूफान का प्रभाव बहुत अधिक नहीं था. बावजूद इसके तेज हवाएं चलने की वजह से कई क्षेत्रों में लोगों को नुकसान का सामना करना पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details