झारखंड

jharkhand

कांग्रेस एससी लोहरदगा लोकसभा समन्वय समिति की बैठक, नेशनल कोऑर्डिनेटर के समक्ष जोरदार हंगामा और हाथापाई

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 28, 2023, 11:28 AM IST

लोहरदगा में कांग्रेस एससी लोकसभा समन्वय समिति की बैठक में हंगामा हुआ. जिलाध्यक्ष और प्रदेश प्रतिनिधि के बीच हाथापाई हुई. कांग्रेस के एससी, एसटी ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर से मिलने को लेकर विवाद हुआ था. Uproar in Congress meeting in Lohardaga.

Uproar in Congress SC Lok Sabha Coordination Committee meeting in Lohardaga
लोहरदगा में कांग्रेस एससी लोकसभा समन्वय समिति की बैठक में हंगामा

लोहरदगा: कांग्रेस एससी लोहरदगा लोकसभा समन्वय में समिति की बैठक में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और प्रदेश प्रतिनिधि के बीच हाथापाई और जोरदार हंगामा हुआ है. जिसके बाद पार्टी के वरीय पदाधिकारी को हस्तक्षेप करना पड़ा, तब जाकर मामला शांत हुआ है. इस हंगामा के बाद कांग्रेस पार्टी के बीच अंदरूनी कलह सतह पर आ गई है. हालांकि पार्टी के वरीय पदाधिकारी इस मामले में खामोशी धारण किए हुए हैं. शुक्रवार को यह घटना लोहरदगा जिला परिषदन में पार्टी की बैठक के बाद हुई है.

इसे भी पढ़ें- बाबूलाल मरांडी कहते थे बीजेपी में शामिल होने से पहले कुतुब मीनार से कूद जाएंगे, इनकी कथनी करनी में फर्क: धीरज साहू

राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर से मिलने को लेकर विवादः लोहरदगा के जिला परिषदन में शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के एससी, एसटी, लोहरदगा लोकसभा समन्वय समिति की बैठक आयोजित थी. इस बैठक में पार्टी के अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी एससी, एसटी ओबीसी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर के राजू कुमार, पार्टी के प्रदेश कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बंधु तिर्की, प्रदीप बलमुचू, राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू, कांग्रेस के लोहरदगा लोकसभा प्रभारी सुखदेव भगत सहित पार्टी के कई वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे.

इस दौरान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुखेर भगत ने पार्टी के कुछ महिला और पुरुष कार्यकर्ताओं के साथ एससी, एसटी, ओबीसी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर के राजू कुमार से मिलने की कोशिश की. जिसे लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि नेसार अहमद ने विरोध जताया. उन्होंने कहा कि वह पार्टी के अंदर गुटबाजी को किसी भी स्थिति में हावी होने नहीं देंगे. इसके बाद विवाद बढ़ गया. मामला कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष सुखेर भगत और प्रदेश प्रतिनिधि नेसार अहमद के बीच धक्का-मुक्की तक पहुंच गई. हालांकि स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पार्टी के वरीय पदाधिकारी ने बीच बचाव करते हुए मामला शांत कराया. बात इतनी बढ़ गई कि इंटरनेट मीडिया पर कांग्रेस पार्टी के कुछ लोगों द्वारा पोस्ट भी किया जाने लगा.

इस मामले में कांग्रेस के प्रदेश प्रतिनिधि नेसार अहमद का कहना है कि उन्होंने विरोध किया था, इस बात को लेकर विवाद बढ़ गया फिर धक्का-मुक्की हुई. हालांकि बीच-बचाव के बाद मामला शांत हो गया है. मामले में लोहरदगा लोकसभा प्रभारी सुखदेव भगत का कहना है की बैठक सामान्य रूप से आयोजित हुई जो लगभग 3:30 घंटे तक चली. इसके बाद कुछ लोगों ने राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर से मिलने की कोशिश की. इसी बीच विवाद उत्पन्न हुआ लेकिन मामला शांत हो गया.

बहरहाल पार्टी के अंदर गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है. पार्टी से जुड़े सूत्रों की मानें तो पार्टी का एक धड़ा सुखदेव भगत के विरोध में खड़ा है जबकि दूसरा धड़ा उनके समर्थन में खड़ा है, इसी बात को लेकर विवाद हो रहा है. पार्टी के कुछ लोग राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर से मिलकर अपनी बात रखना चाह रहे थे. जिसे लेकर हंगामा हुआ है. कांग्रेस पार्टी से लेकर सोशल मीडिया तक यह बात चर्चा में छाई रही. कांग्रेस पार्टी के अंदर विवाद को लेकर खूब चर्चा हो रही है.

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी एससी, एसटी, ओबीसी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर के राजू कुमार की उपस्थिति के दौरान यह विवाद होने के बाद मामला चर्चा में बना हुआ है. पार्टी के वरीय पदाधिकारी इस मामले में अपने आप को किनारा रखने की कोशिश कर रहे हैं पर यह विषय पार्टी के अंदर और बाहर चर्चा का विषय बन चुकी है. हालांकि पूरे मामले में पार्टी के जिला अध्यक्ष सुखेर भगत से जब बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details