झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 6, 2021, 2:16 AM IST

ETV Bharat / state

लोहरदगा में कोरोना संक्रमण से ADMO सहित 2 लोगों की मौत, 15 नए मामले आए सामने

लोहरदगा में एक बार फिर कोरोना संक्रमण हावी होने लगा है. जिले में संक्रमण के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. इसके साथ ही संक्रमण की वजह से मौत का दायरा भी बढ़ रहा है. जिले में एक साथ 15 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें दो लोगों की मौत भी हो गई है.

Two people died of corona infection in Lohardaga
लोहरदगा में कोरोना संक्रमण से ADMO सहित 2 लोगों की मौत

लोहरदगा: जिले के सहायक खनन पदाधिकारी और एक महिला की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है. जिले में एक साथ 15 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए अब हर दिन जांच अभियान को गति देने को लेकर योजना तैयार की है. इसके साथ ही टीकाकरण को भी गति प्रदान किया जाएगा. आबादी में छोटा जिला होने के बावजूद लोहरदगा जिले में संक्रमण की गति काफी अधिक है. यहां पर 49 सक्रिय मामले हैं. डीसी दिलीप कुमार टोप्पो खुद मामले को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहे हैं.

ये भी पढें-कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर 7 दिन चलेगा स्पेशल ड्राइव, स्वास्थ्य विभाग ने की तैयारी

कोरोना के 15 नए मामले आए
लोहरदगा में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. संक्रमण की वजह से लोहरदगा से संबंधित दो लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक व्यक्ति सरकारी अधिकारी है, जबकि दूसरा आम व्यक्ति है. लोहरदगा के सहायक खनन पदाधिकारी भोला हरिजन की मौत रांची में अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई. वह कोरोना से पीड़ित थे, जबकि दूसरे संक्रमित एक महिला की मौत उसके घर में हुई है. लोहरदगा जिले में कोरोना के 15 नए मामले सामने आए हैं. अब जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 49 हो चुकी है. जिले में अब तक 1873 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं.

जांच अभियान जारी

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में लगातार जांच अभियान चलाया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 87 हजार 824 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया है, जिसमें से 86 हजार 249 लोगों के सैंपल की जांच की गई है. जांच में 1873 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं, जबकि 84 हजार 350 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. जिले में फिलहाल 49 सक्रिय मामले हैं. वहीं, 1812 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. संक्रमण की वजह से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक संक्रमित व्यक्ति ने सदर अस्पताल परिसर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details