झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 2, 2020, 11:31 PM IST

ETV Bharat / state

लोहरदगाः कंटेंटमेंट जोन की स्थिति हुई चिंताजनक, मिले 2 और कोरोना पॉजिटिव

लोहरदगा जिले के कुडू थाना क्षेत्र के जिम्मा महुआ टोली गांव में बनाए गए कंटेनमेंट जोन में कुल कोरोना संक्रमित की संख्या 6 हो चुकी है. इस कंटेनमेंट जोन में 2 नए संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई है. गांव में किसी के आने-जाने की इजाजात नहीं है.

कोरोना के दो नए मामले.
कोरोना के दो नए मामले.

लोहरदगाः जिले के कुडू थाना अंतर्गत जिम्मा महुआ टोली गांव को जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. यहां पर किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं है. प्रशासन की चिंता इस वजह से भी बढ़ गई कि इसी गांव में फिर एक बार दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में संक्रमितों की संख्या 6 हो चुकी है. अब जिला प्रशासन और भी ज्यादा सतर्क हो गया है.



इसे भी पढ़ें-देवघर: कोरोना मरीजों की संख्या घटकर हुई 10, स्वस्थ होकर घर लौटे 34 मरीज


कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों में एक 27 वर्ष का पुरुष है और एक 19 वर्ष का युवक शामिल है. दोनों असिम्प्टोमैटिक हैं, दोनों में कोरोना वायरस पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल दोनों व्यक्तियों को कुडू प्रखंड के कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती करा दिया है. लोहरदगा में दो और कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार ने की है. पॉजिटिव पाए गए दोनों व्यक्ति इस गांव में पहले से पॉजिटिव मिले चारों व्यक्तियों के घर के काफी करीब रहते हैं. अब इस गांव में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की सक्रियता काफी ज्यादा बढ़ गई है. गांव में किसी को भी आने-जाने की अनुमति नहीं है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव के कुल 17 व्यक्तियों को क्वॉरेंटाइन किया है, जिन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. चेन्नई से लौटे दो भाइयों के अलावा उनके परिवार के दो सदस्यों और गांव के दो अन्य लोग भी पॉजिटिव हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details