झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 19, 2020, 5:33 PM IST

ETV Bharat / state

लोहरदगाः हिंदपीढ़ी से लौटने की बात एक परिवार ने प्रशासन से छुपाई, किया गया आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

लॉकडाउन जैसे कड़े कानून के बावजूद लोग नियमों को तोड़ना नहीं छोड़ रहे हैं. रांची के हॉटस्पॉट हिंदपीढ़ी से लोगों का मोहभंग नहीं हो रहा है. लोग वहां के लोगों के संपर्क में आ रहे हैं, इसके बाद न तो प्रशासन को जानकारी दे रहे हैं और न ही अपनी जांच कराना ही जरूरी समझ रहे हैं. इसी तरह का एक मामला लोहरदगा में आया है. 13 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया. प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

Corona, कोरोना
सदर अस्पताल

लोहरदगा: हिंदपीढ़ी जाकर वहां के लोगों से संपर्क में आने के बाद एक परिवार के सदस्य लोहरदगा में अपने घर में चुपचाप रह रहे थे. किसी को भी परिवार के सदस्यों ने इस बात की जानकारी नहीं दी थी कि वे लोग हिंदपीढ़ी जा कर लौटे हैं. इस बात की भनक जिला प्रशासन को लग गई. इसके बाद जिला प्रशासन ने पुलिस बल की सहायता से परिवार के सभी 13 सदस्यों को सदर अस्पताल पहुंचाया और उनका सैंपल जांच के लिए रिम्स भेज दिया. सभी 13 सदस्यों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. इसमें एक नवजात शिशु भी शामिल है.

देखें पूरी खबर
अलग-अलग दिन पहुंचे लोहरदगारांची के हिंदपीढ़ी में लोगों के संपर्क में रहने के बाद अलग-अलग दिन में लोहरदगा लौटे 9 लोगों की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन के होश उड़ गए. इस सूचना पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए रांची के हिंदपीढ़ी से आए 9 लोगों के साथ परिवार के कुल 13 लोगों को रविवार को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है. स्थानीय प्रशासन को पता चला कि शहरी क्षेत्र के अल्पसंख्यक बहुल इलाके में 29 मार्च और आठ अप्रैल को अलग-अलग दो परिवार के 9 सदस्य हिंदपीढ़ी से लोहरदगा पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें-20 अप्रैल से खोले जायेंगे कार्यालय, मुख्य सचिव ने चिट्ठी जारी कर दी जानकारी

कार्रवाई में जुटी पुलिस

इसके बाद से परिवार के सदस्यों ने किसी को जानकारी देना उचित नहीं समझा, इसमें एक महिला और उसका एक नवजात शिशु भी शामिल है. गुप्त माध्यम से प्रशासन को जैसे ही इस बात की भनक लगी, तत्काल मौके पर पहुंचकर महिला, उसके शिशु और महिला के पति सहित परिवार के 13 सदस्यों को सदर अस्पताल पहुंचाते हुए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया. इस मामले में पुलिस प्रशासन लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details