झारखंड

jharkhand

लोहरदगाः लॉकडाउन-2 का सख्ती से पालन कराने प्रशासन ने कमर कसी, ताबड़तोड़ काटे जा रहे हैं चालान

By

Published : Apr 16, 2020, 11:41 AM IST

कोरोना महामारी के विकराल रूप को देखते हुए झारखंड समेत पूरे देश में लॉकडाउन-2 लागू हो गया है. लोहरदगा में इसका सख्ती से पालन कराने के लिए विशेष रणनीति बनाई है. सड़कों पर बिना वजह घूमने वालों पर प्रशासन की नजर है.

लॉकडाउन-2 का सख्ती से पालन
लॉकडाउन-2 का सख्ती से पालन

लोहरदगाः लॉकडाउन पार्ट-2 में सड़क पर बेवजह घूमने वाले लोगों की पुलिस अब जमकर खबर ले रही है. मेडिकल पास और दूसरे वाहनों से सड़क पर सैर सपाटा करने के लिए निकलने वाले और अपना मतलब निकालने के लिए जिला प्रशासन को बरगलाने वालों के खिलाफ अब पुलिस कड़ा रुख अख्तियार कर चुकी है. दनादन वाहन जब्त किए जा रहे हैं. चालान काटे जा रहे हैं और प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. पुलिस प्रशासन की सख्त कार्रवाई से लोगों में हड़कंप मच गया है.

70 से अधिक वाहन जब्त हुए

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन के आदेश का पालन कराने के लिए पुलिस सड़क पर सख्त हो गई है. लॉकडाउन की तिथि अगले 3 मई तक बढ़ने के साथ नियम भी काफी सख्त कर दिए गए हैं, ताकि उल्लंघन करने वालों पर ठोस कार्रवाई कर लॉकडाउन का पालन कराया जाए.

लॉकडाउन को लेकर परिवहन विभाग और पुलिस मुख्यालय से जारी नए निर्देश का जिले में सख्ती से पालन कराया जा रहा है. इसमें आपातकाल सेवा को छोड़कर बिना पास वाले वाहनों को सड़क पर संचालन की अनुमति नहीं दी गई है.

लॉकडाउन-2 का सख्ती से पालन.

सड़क पर संचालित ऐसे वाहन चालकों पर पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है. अभी तक फिलहाल पुलिस ने 70 मोटरसाइकिल व चार पहिया वाहन को जब्त किया है.

साथ ही उनका चालान काटा गया है. जो संदिग्ध नजर आ रहे हैं, उसे डॉक्टर से जांच कराकर क्वारंटाइन के लिए भेज दे रहे हैं. इसके लिए एसपी प्रियदर्शी आलोक ने एसडीपीओ, इंस्पेक्टर, थाना और ओपी प्रभारी को सख्ती से पालन कराने को कहा है.

बनाए गए अनेक चेकपोस्ट

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए जिले में पुलिस चेकपोस्ट बनाया गया है. सभी चेकपोस्ट पर 24 घंटे पुलिस अधिकारी तैनात किया गए हैं. चेकपोस्ट से सिर्फ आपातकाल सेवा और जिला प्रशासन से निर्गत पास वाले वाहनों को गुजरने का आदेश है.

बिना पास के बेवजह घूमने वाले वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. वहीं पास वाले वाहन का गाड़ी नंबर सभी चेकपोस्ट पर नोट किया जा रहा है. उससे आवाजाही करने वाले स्थान एवं कारण पूछा जा रहा है. तमाम सवाल जवाब के बाद वाहनों की आवाजाही हो रही है.

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन के आदेश का पालन कराने के लिए पुलिस सड़क पर सख्त हो गई है. लॉकडाउन की तिथि अगले तीन मई तक बढ़ने के साथ नियम भी काफी सख्त कर दी गई है. ताकि उल्लंघन करने वालों पर ठोस कार्रवाई कर लॉकडाउन का पालन कराया जाए.

इस तरह लोहरदगा में प्रशासन की सख्त कार्रवाई शुरू हो चुकी है. बेवजह सड़क पर घूमने वालों की अब खैर नहीं है. वाहन जब्त कर सीधे चालान काटा जा रहा है. हर एक वाहन की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details